adv-img
राजनीति

11 से 12 बजे के बीच लगेगा जनता दरबार, विज का पुलिस अधिकारियों को आदेश

By Arvind Kumar -- December 4th 2019 10:39 AM

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आदेश जारी किए हैं कि प्रदेश में कार्यरत पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस के उच्च अधिकारी अपने क्षेत्र में प्रतिदिन 11 से 12 बजे के बीच जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगें और उनका निपटारा सुनिश्चित करेंगें। गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारी जनता दरबार में आई हुई शिकायतों का रिकार्ड दर्ज करेंगें और उनकी आवति शिकायतकर्ताओं को देंगें ताकि शिकायतकर्ता भविष्य में अपनी शिकायत पर हुई कार्रवाई के बारे में जानकारी ले सके।

Haryana police 1 11 से 12 बजे के बीच लगेगा जनता दरबार, विज का पुलिस अधिकारियों को आदेश

विज ने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षक, डीसीपी एवं सीपी दो दिन में एक बार संबधित क्षेत्रों में स्थित कम से कम एक पुलिस थाने का अवश्य निरीक्षण करेंगें और उसका रिकॉर्ड दर्ज करेंगें। विज ने कहा कि वे हरियाणा सिविल सचिवालय में प्रत्येक मंगलवार व बुधवार को 1 से 3 बजे तक लोगों से मिलेंगें और उनकी समस्याओं की सुनवाई कर निवारण सुनिश्चित करेंगें। उन्होंने कहा कि जो लोग उनके निवास स्थान अम्बाला छावनी में मिलना चाहेंगें वे प्रत्येक शनिवार व रविवार को प्रात: 10 से 12 बजे तक मिल सकेंगे।

यह भी पढ़ें : गृह मंत्री विज बोले, प्रदेश के प्रत्येक थाने में 2-2 PCR करवाई जाएंगी उपलब्ध

अम्बाला छावनी के लोग किसी भी दिन किसी भी समय उन्हें आकर मिल सकते हैं। अम्बाला छावनी के लोगों के लिए उनके द्वार सदैव खुले रहेंगें। गृह मंत्री ने स्पष्ट किया कि जो व्यक्ति ई मेल के माध्यम से शिकायतें भेज रहे हैं वे केवल anilvijcomplaints@gmail.com पर ही भेजें। अन्य किसी भी मेल पर भेजी गई शिकायत पर संज्ञान नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा पुलिस विभाग से संबधित शिकायतें पुलिस विभाग के पोर्टल हरसमय पर ही भेजें।

---PTC NEWS---

  • Share