Advertisment

Horoscope 2021: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा साल 2021?

author-image
Arvind Kumar
New Update
Horoscope 2021: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा साल 2021?
Advertisment
मेष राशि लकी नंबर: 5 लकी कलर: फ़िरोज़ा आय में बढ़ोतरी होने के संकेत है। परिवार के साथ वेकेशन मानाने की संभावना है। यह चेंज आपको पाजिटिविटी से भर देगा। आने वाले साल में स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या नहीं होगी। मैडिटेशन और पौष्टिक आहार आपको साल भर फिट बनाये रखेंगे। आपको थोड़ा सोशल होने की आवश्यकता है। दोस्तों से मिलना जुलना काफी लाभदायक होगा। जीवन का हर पहलू आशाजनक रहेगा। जो छात्र हायर स्टडीज के लिए विदेश की यूनिवर्सिटीज में दाखिला लेना चाह रहे थे, उनकी इच्छा पूरी होगी। कॉम्पिटिटिव एक्ज़ाम्स देने वाले छात्रों को सफलता हाथ लगेगी। नौकरीपेशा लोगों को मार्च से मई के बीच प्रमोशन मिलने की संभावना है। ऑफिस में सीनियर्स को आप प्रभावित करने में सफल होंगे। सिंगल्स परिणय सूत्र में घरवालों की रजामंदी से बंध सकते हैं। प्रेम संबंधों में सुधार होगा। बिज़नेस में लिए गए फैसले लाभकारी सिद्ध होंगे।
Advertisment
वृषभ राशि लकी नंबर: 2 लकी कलर: नील आपको प्रमोशन मिल सकता है, या बड़े शहर में ट्रांसफर मिल सकता है या सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है। समय से काम ख़त्म करने पर सीनियर्स भी आपसे काफी खुश होंगे। जो लोग रिलेशनशिप में हैं, उनके लिए आने वाला वर्ष उत्साहित करने वाला होगा। प्रेम संबंधों में मिठास बढ़ेगी। शादीशुदा जोड़ों में भी प्रेम का कोई अभाव नहीं होगा। शिक्षा का क्षेत्र छात्रों के लिए सफलतापूरवक रहेगा। चैलेंजेज़ को आप अपने हित में तब्दील कर रुके हुए कार्य इस साल आप पूरे कर पाएंगे। फेब्रुअरी से अप्रैल के बीच नौकरी और व्यवसाय से जुड़े लोगों को खुशखबरी मिलने के संकेत हैं। सकेंगे। प्रॉपर्टी में किया हुआ निवेश आने वाले साल में बेहतर परिणाम लेकर आएगा। आर्थिक स्तिथी में भी काफी सुधार आएगा। वार्षिक राशिफल 2021 Horoscope 2021: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा साल 2021? मिथुन राशि लकी नंबर: 1 लकी कलर: लाल निजी जीवन भी ख़ुशी से भारा होगा। अपने पार्टनर को आप अधिक समय दे पाएंगे, जिससे प्रेम संबंधों में नज़दीकियां बढ़ जाएँगी और आपके रिश्ते को नए अंजाम तक लेकर जाने में सफल होगी। स्वास्थ्य-संबंधी समस्याओं से आने वाले वर्ष में मुक्ति मिलेगी। एकसरसाइज और बैलेंस्ड डाइट से अपने आपको चुस्त रखने की कोशिश करें। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए 2021 पहले से बेहतर होगा। अप्रैल से मई के बीच नए वेंचर्स आपके बिज़नेस के लिए काफी लाभकारी होंगे, जिससे आपकी इनकम में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। पेशेवर लोगों को भी आने वाला साल, धीमी गति से, मगर सुनिश्चित तौर से सफलता प्रदान करेगा। परिवार के साथ यात्रा के संकेत हैं, जो आपको एक दूसरे के साथ ज़्यादा समय बिताने का अच्छा अवसर देगा।
Advertisment
कर्क राशि लकी नंबर: 8 लकी कलर: लाइट ग्रे आने वाले वर्ष में आपको आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा। आर्गनाइज्ड और डिसिप्लिंड तरीकों से काम करने पर ही नौकरिपेशा लोगों को कामयाबी हासिल होगी। मई के महीने में ट्रांसफर की दस्तक से थोड़ा स्ट्रगल करना पड़ सकता है। आपकी कड़ी मेहनत आपके सीनियर्स को इम्प्रेस करेगी, जो आपके लिए प्रमोशन का द्वार अपने आप खोल देगी। प्रेम संबंध काफी मज़बूत होंगे और आने वाले साल में आपसी प्यार गहराएगा। आप अपने पार्टनर के साथ खुशियों के पल व्यतीत करेंगे। नए वर्ष में रिश्तेदारों के साथ संबंधों में आई खटास भी दूर हो जाएगी। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है; पुरानी बीमारी को गंभीरता से लें। कुछ लोग नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। जीवन के हर आस्पेक्ट पर बारीकी से ध्यान देने पर ही नए वर्ष में आपको सफलता मिलेगी। सिंह राशि लकी नंबर: 9 लकी कलर: हलका भूरा नए वर्ष में हर नया काम आपको स्पष्टता से करना होगा। यह वर्ष आपको चीज़ों के देखने का पॉजिटिव नजरिया प्रदान करेगा, जो की आपको सकारात्मकता से भर देगा। कला और खेल जगत से जुड़े लोगों के लिए आने वाला साल काफी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है। व्यवसाय और नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वर्ष बहुत ही लाभदायक होगा। फेब्रुअरी और मार्च महीने शुभ सन्देश देंगे। सितम्बर से दिसंबर के बीच इनकम में वृद्धि के आसार है। लव लाइफ रोमांचक होगी। अपने पार्टनर के साथ आप अधिक समय व्यतीत करेंगे, जिससे संबंधों में सुधार आएगा। अप्रैल से सितम्बर के बीच सिंगल्स के लिए विवाह का अच्छा योग है। विदेश यात्रा के संकेत हैं, जो की आपके बिज़नेस के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। छात्रों के लिए आने वाला वर्ष मिला-जुला रहेगा। पढ़ाई की ओर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। कामयाबी आपका इंतज़ार कर रही है। Annual Horoscope 2021 Horoscope 2021: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा साल 2021?
Advertisment
कन्या राशि लकी नंबर: 3 लकी कलर: बेज ऑफिस में सीनियर्स आपको बारीकी से जांच रहे हैं; मगर परेशान ना हों क्योंकि आप अपने काम से उनको इम्प्रेस करने में सक्षम होंगे। प्रेम संबंधों में नज़दीकियां बढ़ेंगी और आपके ये संबंध एक नई दिशा की ओर जाएंगे। परिजनों की स्वीकृति से परिणय सूत्र में बंधने की संभावना है। वैवाहिक जीवन में गलतफहमियों का शिकार होने से बचें। नोक-झोंक झगड़े का रूप ले लें, उससे पेहले प्रेम से उसे सुलझाएं। स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्यायों का हल मिलेगा और आने वाले वर्ष में आप अपने आप को फिट रखने में कामयाब होंगे। फेब्रुअरी से मई के बीच आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने के संकेत हैं मगर अपनी सूझ-बूझ से आप पैसे बचाने में सफल होंगे। सोशल लाइफ काफी एक्साइटिंग होगी और आने वाले वर्ष में आप अपने सामाजिक सर्कल में काफी लोकप्रिय भी होंगे। तुला राशि लकी नंबर: 4 लकी कलर: स्काई ब्लू सेल्फ-मोटिवेशन से आने वाले साल में आप खुश रहने और रखने में सफल होंगे। सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े लोगों को काम के चलते यात्रा करनी पड़ सकती है, जो आपके जॉब के लिए लाभकारी होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए वर्ष 2021 अच्छा रहेगा। सहकर्मियों के साथ आपसी ताल-मेल में सुधार होंगे। इस वर्ष आप वर्क-लाइफ बैलेंस मैंटेन करने में सफल होंगे। परिवार वालों के साथ अधिक समय बिताने का अवसर मिलेगा, जो आप किसी हालत में हाथ से जाने न दें। प्रॉपर्टी से जुड़े कोई भी काम इस साल लाभकारी सिद्ध होंगे। अप्रैल से जून के बीच प्रेम संबंध उत्साहित करने वाले होंगे। अपनी रिलेशनशिप को गंभीरता से लेते हुए तुला राशि वाले जातक विवाहबद्ध होने की योजना बना सकते हैं। इस साल फाइनेंस से रिलेटेड कोई समस्या उत्पन्न नहीं होगी। दोस्तों के साथ बिताया हुआ समय आपके लिए काफी खुशियों से भरा होगा। वृश्चिक राशि लकी नंबर: 18 लकी कलर डार्क रेड बचे हुए कार्य पूरे होंगे और आपके द्वारा नए कार्यों को करने के निश्चय में भी आप सफल होंगे। प्रमोशन के रूप में आपको इसका फल मिल सकता है। रोमांटिक लाइफ में ज़्यादा उत्तेजित ना हों। धैर्य से काम लेना ज़रूरी है; तब ही आपके संबंध मधुर बनेंगे। वर्ष 2021 में घरवालों की मंज़ूरी से आप अपने पार्टनर के साथ विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। पिछले कुछ सालों में किये गए निवेशों से आपको अच्छे रिटर्न्स इस साल मिलेंगे। फेब्रुअरी और अक्टूबर महीनों में व्यवसाय में लाभ होगा। प्रमोशन या सैलरी में वृद्धि के संकेत हैं। जनवरी से मार्च के महीने नौकरीपेशा लोगों के लिए सफलतापूर्वक साबित होंगे। अपनी काबिलियत से वर्कफ़्रंट पर आप सीनियर्स को प्रभावित करने में सक्षम होंगे। हेल्थफ्रंट पर आपकी नयी फिटनेस प्लान कारगर साबित होगी और आपको फिट रखने में भी सफल होगी। छात्रों के लिए नया साल नए उत्साह से भरा होगा। जुलाई और अगस्त के महीने कामयाबी और खुशियाँ लेकर आएंगे। घर के निर्माणकार्य के बारे में आने वाले वर्ष में गंभीरता से सोचकर ही फैसला लें।
Advertisment
धनु राशि लकी नंबर: 7 लकी कलर: ग्रे नए साल में आप अपनी सकारात्मक सोच बनाये रखने में सफल होंगे, जिससे आपकी प्रतिष्ठा और आपकी आर्थिक स्तिथि में वृद्धि होने की संभावना है। धनु राशि वाले कुछ जातकों के लिए व्यावसायिक जीवन में खुशियाँ आने के संकेत है, क्योंकि आपको अपने सीनियर्स की तरफ से स्वयं के लिए काफी अच्छा फीडबैक मिल सकता है। आप अपनी पेशेवर ज़िन्दगी में बिना किसी रूकावट के आगे बढ़ते जाएंगे। किसी सामजिक कार्यक्रम या शादी में आप अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवारवालों के साथ इकट्ठा शामिल हो सकते हैं। छात्रों के लिए आने वाला साल काफी आशाजनक होगा; रोमांस में आई कड़वाहट को नज़दीकियों में बदलने का यही सही समय होगा। खर्चों में वृद्धि होने की संभावना है, जो जून और जुलाई के बाद स्थिर ही होगी। हेल्थ से जुड़ी किसी भी समस्या को अनदेखा न करें। Annual Horoscope 2021 Horoscope 2021: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा साल 2021? मकर राशि लकी नंबर: 9 लकी कलर: डार्क ब्लू आने वाला वर्ष 2021 मकर राशि वालों के लिए खुशियाँ लेकर आएगा। नौकरी हो या लव लाइफ या शिक्षा का क्षेत्र, यह साल आपके लिए उपलब्धियों से भरा होगा। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ आप मिलकर जल्दी काम ख़त्म करने में सक्षम होंगे। आपकी मल्टी-टास्किंग से इम्प्रेस होकर बॉस आपको प्रमोशन दे सकते हैं। पैसों के मामले में सुधार होगा और बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी। आप नया घर या परिवार में किसी के लिए नयी गाड़ी खरीदने का सोच सकते हैं। रोमांस रोमांचित करने वाला होगा। लॉन्ग-डिस्टेंस रिलेशनशिप में प्रेमी युगल अप्रैल से जून के बीच विवाहबद्ध हो सकते हैं। सिंगल्स की भी लव लाइफ उनको काफी उत्साहित करेगी। हेल्थ की समस्याओं को ना टालें; अगस्त और अक्टूबर के महीने परेशानी दे सकते हैं। आप नए वर्ष के फेब्रुअरी और अप्रैल महीनों में नया बिज़नेस शुरू कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक होगा। नया फिटनेस प्लान काम करेगा। जमीन-जायदाद से जुड़े पुराने झगड़े ख़त्म होकर नवंबर तक फैसला आपके हित में हो सकता है।
Advertisment
कुम्भ राशि लकी नंबर: 18 लकी कलर: मजेंटा वर्ष 2021 कुम्भ राशि वालों के लिए अनुकूल परिस्तिथियों से भरा होगा। आप कुछ नए काम करने की सोच सकते है। ऑफिस में सीनियरस आपको अपनी टीम का लीडर बना सकते हैं। अगस्त या सितम्बर महीनों के बीच आपको प्रमोशन की अच्छी खबर मिल सकती है। नवविहाहित जोड़ों के घर आने वाले वर्ष में बच्चे की किलकारी सुनाई देने की संभावना है। निजी जीवन में गलतफहमियों से दूर रहें और रिश्तों को संजो के रखें। परिवार की ओर से आपको आपके हर कार्य में पूर्ण सहयोग मिलेगा। मई से जून महीनों के बीच सेविंग्स सोच-समझकर खर्च करना ज़रूरी होगा। सिंगल्स एक नए प्रेम संबंध की ओर बढ़ सकते हैं। आपका पार्टनर आपकी सोच और आपके विचारों से सेहमती रखने वाला होगा। छुट्टियां बिताने के बहाने की गई यात्रा पूरे परिवार को नए जोश और उत्साह से भर देगी। स्वास्थ्य से जुडी तकलीफें दूर होंगी और बैलेंस्ड डाइट आपको फिट रखने में कारगर साबित होगी. मीन राशि लकी नंबर: 6 लकी कलर: रोज़ी ब्राउन आने वाले वर्ष में मीन राशि वालों के रुके कार्य पूरे होंगे और सफलता आपके पीछे आती दिखाई देगी। वर्ष 2021 आपके लिए औसतन हर्षोल्लास से भरा होगा। आपके जल्द से जल्द हाथ में आए कार्य ख़त्म करने की क्षमता के चलते आप ऑफिस में सीनियर्स को इम्प्रेस करने में कामयाब होंगे। विवाह के योग्य लोगों के लिए नए साल के जनुअरी से मार्च के महीनों में अच्छे प्रस्ताव आएंगे। परिणय सूत्र में बंधने के भी संकेत हैं। पैसों के मामले में सावधानी बरतें। घर में शान्ति बनी रहेगी। बच्चे पढ़ाई के मामले में अपने परिश्रम से आपका दिल जीत लेंगे। घर मेहमानों से भरा हो सकता है। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। पुरानी हेल्थ-रिलेटेड शिकायतों से छुटकारा मिलेगा। फ्रीलांसर्स के लिए नया साल नई सौगात लेकर आएगा। मई और जून के महीनों में काम की भरमार होगी। रोमांस में पार्टनर के साथ समय व्यतीत करने के कई अवसर मिलेंगे। आपसी मनमुटाव दूर होंगे और प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। डाइट में चेंज लाना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। By: Dr. Prem Kumar Sharma (Astrologer, Palmist, Numerologist & Vastu Consultant) Email: psharma@premastrologer.com Url: http://www.premastrologer.com Contact: Panchkula: +91-172-2562832, 2572874 Delhi: +91-11-47033152, 40532026-
yearly-forecast-for-2021 rashifal-2021 annual-horoscope-2021 %e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%b7%e0%a4%bf%e0%a4%95-%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a4%bf%e0%a4%ab%e0%a4%b2-2021 %e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a4%bf%e0%a4%ab%e0%a4%b2-2021-%e0%a4%b9%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%a6%e0%a5%80
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment