कानून व्यवस्था

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली के गाजीपुर इलाके में संदिग्ध बैग से मिला IED, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

By Vinod Kumar -- January 14, 2022 2:27 pm -- Updated:January 14, 2022 2:30 pm

दिल्ली के गाजीपुर इलाके में मिले संदिग्ध बैग में IED (Improvise explosive device) बरामद किया गया है। बम निरोधक दस्ते ने जेसीबी से खोदे गए एक बड़े गड्ढे में ब्लास्ट कर निष्क्रिय कर दिया। मौके पर मौजूद NSG ने दिल्ली पुलिस को इस संबंध में हिंट दिया है।

स्पेशल सेल की टीम ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। स्पेशल सेल की टीम ये पता लगाने में जुटी है कि किसने बैग में IED रखा था। इसे कहां से लाया गया था और इसे कहां लेकर जाया जा रहा था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर एक पीसीआर कॉल मिली थी। बताया गया था कि गाजीपुर इलाके में एक संदिग्ध बैग है जिसमें बम है। सूचना के बाद इलाके की पुलिस और स्पेशल सेल की टीम मौके पर पहुंची थी। इसके बाद NSG की टीम और बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंचा।

जांच पड़ताल में बैग में आईईडी होने की जानकारी मिली जिसके बाद जेसीबी के जरिए एक बड़ा गड्ढा खोदा गया। गड्ढे में बम को निषक्रिय कर दिया गया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि एहतियात के तौर पर सारे SOP को फॉलो करवाया जा रहा है।

मौके पर मौजूद अधिकारियों के मुताबिक, सूचना के बाद इलाके के लोगों को घटनास्थल की ओर न आने की हिदायत दी गई है। साथ ही इलाके को घेर भी लिया गया है। फिलहाल, जांच पड़ताल जारी है।

गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली में विस्फोटक बरामद होने से सुरक्षा महकमे में हड़कंप मच गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि जांच के बाद बैग से आईईडी विस्फोटक निकला है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

  • Share