खेल

क्लीन स्वीप करने उतरेगा भारत, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन...बैंच स्ट्रेंथ आजमाएगा भारत!

By Vinod Kumar -- February 27, 2022 4:28 pm

india vs sri lanka 3rd T-20: भारत-श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला (IND vs SL 3rd T20) आज शाम 7 बजे एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में खेला जाएगा। इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में दो मैचों को जीतकर पहले ही सीरीज को अपने नाम कर चुकी है। तीसरा मुकाबला औपचारिकता मात्र है। श्रीलंका के सामने इस मैच मे क्लीन स्वीप से बचने की चुनौती होगी।

सीरीज का तीसरा मैच भी धर्मशाला में ही खेला जाएगा। यहां कल हुए मुकाबले में भारत ने बाद में बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के गेंजबाजों की धुलाई की थी। भारत ने बड़ी आसानी से मैत को जीत लिया था। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। वैसे यहां अब तक हुए मुकाबलों में चार बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि तीन बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है।

प्लेइंग इलेवन में क्या होंगे बदलाव?
सीरीज जीतने के बाद भारत इस मैच में अपनी बैंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहेगा। भारतीय टीम इस मैच में उन खिलाड़ियों को मौका दे सकती है जिन्हें सीरीज के शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला है। इनमें रवि बिश्नोई, आवेश खान और कुलदीप यादव के नाम शामिल हैं। इन तीन में से किन्हीं दो को आज के मुकाबले में आजमाया जा सकता है।

इशान किशन को दूसरे टी-20 में सिर पर लाहिरू कुमारा की तेज बाउंसर लगी थी। मैच खत्म होने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। ऐसे में वह इस मुकाबले में खेल पाएंगे या नहीं इस पर संदेह है। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम में ज्यादा बदलाव होने के आसार कम हैं।

Indian team playing XI for the third T20  India VS Sri Lanka

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन/संजू सैमसन(विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार/आवेश खान, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), रवि बिश्नोई/कुलदीप यादव

  • Share