राजनीति

धान की खरीद न होने व फसल का पूरा दाम न मिलने पर इनेलो का प्रदर्शन

By Arvind Kumar -- November 05, 2019 3:40 pm

फतेहाबाद। (साहिल रुखाया) धान का पूरा मूल्य न मिलने पर इनेलो ने प्रदेश के कई जिलों में प्रदर्शन किया। फतेहाबाद में भी इनेलो ने प्रदर्शन किया और जिला उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश की सरकार केंद्र सरकार की घोषणा के अनुसार किसानों को उनकी फसलों के दाम समर्थन मूल्य पर नहीं दे रही है, जिससे किसानों में गहरा रोष व्याप्त है तथा उनकी जेबों पर आर्थिक डाका डाला जा रहा है।

INLD Protest 3 धान की खरीद न होने व फसल का पूरा दाम न मिलने पर इनेलो का प्रदर्शन

ज्ञापन में आगे कहा गया है कि मिल मालिक एवं सरकार की मिलीभगत से केंद्र द्वारा घोषित नरमा के समर्थन मूल्य 5450 रूपए प्रति क्विंटल खरीदने की बजाय औने-पौने दामों पर खरीद रही है। ऐसी ही धान की खरीद में व्यापक रूप से धांधली की जा रही है। धान का समर्थन मूल्य 1835 रुपए केंद्र सरकार ने घोषित किया हुआ है जबकि अधिकारी वर्ग व राईस मिल मालिकों से मिलकर किसानों का धान 150 से 200 रुपए नमी के नाम पर काटकर उन्हें आर्थिक चपत लगा रहे हैं।

INLD Protest 1 धान की खरीद न होने व फसल का पूरा दाम न मिलने पर इनेलो का प्रदर्शन

ज्ञापन में सरकार द्वारा पराली जलाने को लेकर किसानों के नाम पर मुकद्दमें दर्ज करने की इनेलो ने कड़ी निंदा की है और इन्हें वापस लेने की मांग की गई है। इनेलो जिला अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि इस झूठी व अवसरवादी गठबंधन सरकार के कारनामों को जन-जन तक पहुंचाएं कि किस प्रकार यह किसान विरोधी सरकार पराली जलाने के नाम पर किसानों को प्रताड़ित कर रही है।

यह भी पढ़ेंराहत की खबर: स्मॉग से मिलेगा छुटकारा, अगले 48 घंटों में बारिश के आसार

---PTC NEWS---

  • Share