राजनीति

कृषि कानूनों के खिलाफ लामबंद हुई इनेलो, सिरसा में प्रदर्शन कर सरकार को चेताया

By Arvind Kumar -- October 06, 2020 5:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021

सिरसा। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि केंद्र की जो मोदी सरकार सत्तासीन होने के बाद किसानों की आर्थिक हालत सुधारने के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफ़ारिशें लागू करने का आश्वासन दे रही थी, उसी मोदी सरकार ने तीन कृषि विधेयकों को पारित कर किसानों को पूरी तरह से बर्बाद किया है। वे आज अनाज मंडी में इनेलो की ओर से केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीनों कृषि विधेयकों के विरोध स्वरूप आयोजित विरोध प्रदर्शन के बाद मीडिया से बात कर रहे थे।

INLD Protest in Sirsa against Agri Laws | Haryana News

अभय चौटाला ने कहा कि वे कृषि और किसानों को बर्बाद करने वाले इन तीनों बिलों को वापिस लेने के लिए केंद्र सरकार को बाध्य करेंगे और इसके लिए गेहूं की बिजाई के फौरन बाद पूरे देशभर के किसान संगठनों के साथ मिलकर पूरे देश में विशाल आंदोलन खड़ा करेंगे।

यह भी पढ़ें: किसानों के हकों के लिए अनशन पर बैठे कुंडू को अकाली दल का समर्थन

INLD Protest in Sirsa against Agri Laws | Haryana News

अभय ने सिरसा में प्रदेश के विभिन्न किसान संगठनों द्वारा उप मुख्यमंत्री व बिजली मंत्री के घेराव को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि किसानों के हितों को लेकर जो भी देश का किसान संगठन फैसला लेगा, इंडियन नेशनल लोकदल उसका समर्थन करेगा।

यह भी पढ़ें: सीएम खट्टर ने किया अनाज मंडी का दौरा, ढेरी पर खड़े होकर करवाई खरीद

INLD Protest in Sirsa against Agri Laws | Haryana News

वहीं राहुल गांधी के हरियाणा दौरे को लेकर उन्होने कहा कि राहुल गांधी का हरियाणा में किसानों की लड़ाई में स्वागत लेकिन राहुल गांधी हरियाणा के किसानों को एसवाईएल के पानी दिलवाने का भरोसा दिलवाये और हरियाणा की धरती पर कदम रखते ही कहे कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और हरियाणा के किसानों को पंजाब से एसवाईएल का पानी दिलवाया जायेगा।