हरियाणा पुलिस ने वाहन लूट गिरोह का किया पर्दाफाश, 4 काबू

Inter-district gang of auto lifters busted, 4 arrested | Haryana Police

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस ने जींद, हिसार, हांसी, रोहतक, झज्जर में पेट्रोल पंप लूट सहित वाहन लूट की 8 वारदातों को अंजाम देने वाले एक अंतरजिला ऑटो-लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश करते हुए इस सिलसिले में जींद जिले से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने उनके कब्जे से 3 अवैध पिस्तौल और 6 कारतूस भी बरामद किए हैं।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि कंडेला गांव से कैरखेड़ी रोड़ पर गाड़ी में सवार कुछ युवक आने जाने वाले राहगीरों को लूटने की योजना बना रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो युवक पुलिस को देखकर अपनी गाड़ी में भागने लगे। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी को कब्जे में लेकर उसमें सवार 4 युवकों को काबू कर लिया।पुलिस पूछताछ में सभी आरोपियों ने अपनी पहचान सुमीत उर्फ छोटा, मनोज उर्फ कालू व अनिल गांव सामण जिला रोहतक निवासी व रोहित गांव भैणी सरजन थाना महम निवासी बताई। गिरोह के सदस्य पिछले कई दिनों से इन जिलों में सक्रिय थे और पिछले 45 दिनों में वाहन चोरी की 8 वारदातों को अंजाम दिया था।

गहन पूछताछ में सभी आरोपियों ने बताया कि 24 जून 2020 को जुलाना में पिस्तौल की नोंक पर आई-20 कार छीनी थी। जिसका मुकदमा जुलाना थाना में दर्ज हैं। इसी प्रकार 13 जुलाई 2020 को उचाना पेट्रोल पंप कर्मी से लगभग साढ़े सात लाख रूपये नगदी लूटने की घटना को अंजाम दिया था। जिसका मुकदमा उचाना थाना में दर्ज हैं। वहीं 30 जुलाई 2020 को सफीदों में पिस्तौल की नोंक फोर्ड फिग्गो कार, 50 हजार रूपये की नगदी व एक सोने का कड़ा लूट लिया था जिसका मुकदमा सफीदों थाना में दर्ज हैं।

Inter-district gang of auto lifters busted, 4 arrested | Haryana Police

इसी प्रकार 11 जुलाई 2020 को बेरी में पिस्तौल की नोंक पर पोलो कार छीनी थी। जिसका मुकदमा बेरी थाना में दर्ज हैं। वहीं 11 जुलाई 2020 को बादली फलाईओवर के पास पिस्तौल की नोंक पर ब्रेजा गाड़ी छीनी थी। जिसका मुकदमा बादली थाना में दर्ज हैं। इसके अलावा सोरखी गांव के पास 8 जुलाई 2020 को वेनो कार छीनी थी। जिसका मुकदमा बास थाना हांसी में दर्ज हैं। वहीं 2 जुलाई 2020 को हांसी केंची के पास पिस्तौल की नोंक पर आई-20 कार छीनी थी। जिसका मुकदमा हांसी थाना में दर्ज हैं। इसके साथ ही इन चारों आरोपियों ने 18 जून 2020 को हिसार में पिस्तौल की नोंक पर डिजायर कार छीनी थी। जिसका मुकदमा हिसार सदर थाना में दर्ज हैं।

सभी को अदालत में पेश कर 1 दिन के रिमांड पर लिया गया हैं ताकि अन्य वारदातों का खुलासा हो सके। यह गिरोह जिला जींद के अलावा हांसी, हिसार, झज्जर, रोहतक में गाड़ी लूटने में सक्रिय था।

Inter-district gang of auto lifters busted, 4 arrested | Haryana Police

कैनरा बैंक से लूट का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

भिवानी। (कृष्णसिंह) 48 घंटे पहले भिवानी जिला के गांव रेवाड़ीखेड़ा में स्थित कैनरा बैंक से पिस्तौल की नोक पर चार लाख 78 हजार रूपये लूटने वाले लुटेरे विनय उर्फ चिंटू को भिवानी सीआईए पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। इस सफलता के पीछे भी एक बार फिर से सीसीटीवी ने पुलिस की मदद की है। बहरहाल पुलिस अब आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।

—PTC NEWS—