Advertisment

इटली के परिवार ने गोद लिया लिया हिंदू बच्चा

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
इटली के परिवार ने गोद लिया लिया हिंदू बच्चा
Advertisment
publive-imageकुरुक्षेत्र। (अशोक यादव) आज के समय में देश में धर्म और जाति के नाम पर लड़ाई झगड़ा कोई नई बात नहीं है। छोटे-मोटे धार्मिक मुद्दे और घिसी पिटी परंपराओं के नाम पर लोग जान लेने तक उतारू हो जाते हैं। ऐसे में इटली के रहने वाले एक परिवार ने ऐसी मिसाल पेश की है जिसे समाज में हमेशा एक उदाहरण के तौर पर याद किया जाएगा। इस परिवार ने ना सिर्फ एक हिंदू अनाथ बच्चे को गोद लिया है बल्कि समाज को एक मैसेज भी दिया। हरियाणा सरकार के तमाम उच्च अधिकारी धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में इसके गवाह और साक्षी बने। कार्यक्रम के शुरु होने से पहले इटली के दम्पति को हरियाणा की आन बान शान पगड़ी को भी पहनाया गया।
Advertisment
कुरुक्षेत्र न्यूज | Haryana News | Italian family adopts Hindu child इटली के परिवार ने गोद लिया लिया हिंदू बच्चा हरियाणा के बेटे संदीप का पालन पोषण करेंगे अब इटली के दम्पति मंत्रौच्चारण के बीच संदीप को गोद लेने की रस्म को पूरा किया गया। अब इटली में संदीप का पालन पोषण होगा। हरियाणा पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मितल ने कहा कि हरियाणा के बेटे संदीप का पालन पोषण अब इटली के दम्पति करेंगे। इस बच्चे को हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की तरफ से इटली के दम्पति को गोद दिया गया है। इस बच्चे को गोद देने की कानूनी प्रक्रिया पंचकूला में पूरी की गई और ब्रह्मसरोवर के पावन तट पर मंत्रौच्चारण के बीच संदीप को गोद देने की पवित्र रस्म को पूरा किया गया। अहम पहलू यह है कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की तरफ से 30 बच्चों को विदेशी दम्पतियों को गोद दिया जा चुका है। कुरुक्षेत्र न्यूज | Haryana News | Italian family adopts Hindu child इटली के परिवार ने गोद लिया लिया हिंदू बच्चा चेयरमैन रॉकी मितल ने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के चेयरमैन राज्यपाल हैं और वाईस चेयरमैन हरियाणा के मुख्यमंत्री हैं। इस बाल कल्याण परिषद की तरफ से प्रदेश के पंचकूला, यमुना नगर, रेवाड़ी, रोहतक, गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित 8 जगहों पर शिशु गृह स्थापित किए गए हैं। इस बाल कल्याण परिषद की तरफ से अब तक 535 बच्चों को गोद दिया जा चुका है, इनमें से 30 बच्चे विदेशी दम्पतियों को गोद दिए गए हैं। इसी कड़ी में इटली के दम्पति को करीब साढ़े 3 वर्षीय संदीप को गोद देने की प्रक्रिया को पंचकूला में पूरा कर लिया गया था और कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर गोद सेरमैनी के आयोजन हेतू चयन किया गया। इस पावन धरा कुरुक्षेत्र पर भगवान श्रीकृष्ण ने कर्म करने का संदेश दिया और इस पवित्र भूमि से संदीप और इटनी के दम्पति गीता का संदेश लेकर अपने वतन लोटे तथा यहां की यादे हमेशा उनके जहन में रहे।
Advertisment
यह भी पढ़ेंजानिए हरियाणा में कब तक होगी शिक्षकों की सीधी भर्ती? ---PTC NEWS--- -
kurukshetra-news haryana-latest-news haryana-news-in-hindi punjab-news-in-hindi haryana-excise-policy child-adopted hindu-child italian-family
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment