राजनीति

कांग्रेस के लिए लाखों के घोटाले ही है बड़े काम: जयराम ठाकुर

By Poonam Mehta -- October 22, 2021 3:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021

रामपुर: हिमाचल में होने वाले उपचुनावों को लेकर दोनों ही पार्टीयां अपना दमखम दिखा रही है। जिसके चलते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को मंडी संसदीय क्षेत्र की तहसील रामपुर में जनसभा करने पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए वोट मांगे।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता 70 साल से अधिक उम्र के लाखों लोगों के लिए पेंशन के प्रावधान, घर-घर चूल्हा देने और हिमकेयर योजना के तहत हुए लाखों लोगों के मुफ्त इलाज को काम नहीं मानते। कांग्रेस के लिए केवल लाखों करोड़ के घोटाले ही काम हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने इस बार मंडी संसदीय सीट से पूर्व फौजी को टिकट दिया है और कांग्रेस इसे पचा नहीं पा रही। कांग्रेस के नेता कारगिल जैसे युद्ध को भी छोटा मानते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, “कांग्रेस के नेता कहते हैं कि सेना के जवानों का राजनीति में क्या काम। मुझे लगता है कि आज की राजनीति में ईमानदारी व निष्ठा से काम करने वालों की जरूरत है। एक फौजी से सच्चा व ईमानदार शख्स और कौन होगा। इसलिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को टिकट दिया है।"

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों का आभार जताते हुए कहा कि काम का सीजन है और ऐसे में आप लोग बड़ी संख्या में पहुंचे। उन्होंने कहा कि जनसभा में जो भी बातें कही गई है उन्हें उपचुनाव के बाद जरूर पूरा किया जाएगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि आज प्रदेश में हमारी सरकार को बने हुए तीन साल से ज्यादा का वक्त हुआ है। कांग्रेसी कहते हैं कि बेरोजगारी और महंगाई बहुत बढ़ गई है। इतने साल तक वो लोग सत्ता में रहे,  उन्होंने बेरोजगारी और महंगाई को लेकर क्या किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हिमाचल में सरकार ने कोई काम नहीं किया। हमने हिमाचल में चार लाख से ज्यादा 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों के लिए पेंशन का प्रावधान किया। घर-घर चूल्हा पहुंचाया। हिमकेयर योजना के तहत लाखों लोगों का मुफ्त इलाज हुआ। कांग्रेस के लोग इसको काम नहीं मानते। कांग्रेस के लोग तो एक लाख 76 हजार करोड़, एक लाख 86 हजार करोड़ के घोटालों को ही काम मानते हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से निवेदन करते हुए कहा कि आज हम आप लोगों के बीच सहयोग मांगने आए हैं। आज देश मजबूत हाथों में है,  इसे और मजबूती देने के लिए आप ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को जिताकर दिल्ली भेजिए।

-PTC NEWS