adv-img
हरियाणा

जम्मू कश्मीर के DG (जेल) हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या, घटना के बाद नौकर यासिर फरार

By Vinod Kumar -- October 4th 2022 10:34 AM

जम्मू कश्मीर के DG (जेल) हेमंत लोहिया की उदयवाला में उनके घर पर गला रेतकर हत्या कर दी गई। उनके शरीर पर चोट के भी कई निशान मिले हैं। आतंकी संगठन PAFF ने एचके लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है। ये सगंठन जम्मू कश्मीर में लंबे समय से सक्रिय है, लेकिन पुलिस की प्राथमिक जांच में अभी तक कोई टेरर कनेक्शन सामने नहीं आया है।

जानकारी के मुताबिक लोहिया उदयवाला में दोस्त के घर पर गए हुए थे। उनके साथ उनका नौकर यासिर भी था। पुलिस की शुरुआती जांच में नौकर को ही हत्या का आरोपी माना जा रहा है। हत्या के बाद यासिर मौके से फरार हो गया। सीसीटीवी में यासिर को भागते हुए देखा गया है। यासिर जम्मू कश्मीर के रामबन का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि वो शुरू से ही गुस्सैल था।

पुलिस के मुताबिक, लोहिया का शव उनके घर पर संदिग्ध परिस्थिति में मिला था। इसके बाद पुलिस जांच में पता चला कि उनकी हत्या हुई है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि नौकर को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।हत्या के बाद आरोपी ने हेमंत के लोहिया के शव को जलाने की कोशिश की थी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कांच की बोतल से उनका गला काटा गया है। इसके बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की थी। 52 साल के हेमंत लोहिया 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। बीएसफ में तैनाती के दौरान उन्होंने आतंकियों की कमर तोड़ दी थी। लोहिया असम के रहने वाले थे और अगले ही महीने बेटे की शादी थी।

  • Share