अपराध/हादसा

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, झोलाछाप डॉक्टरों को बिना डिग्री प्रैक्टिस करते रंगे हाथ दबोचा

By Arvind Kumar -- July 16, 2020 9:07 am -- Updated:Feb 15, 2021

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) देश में कोरोना महामारी से जहां लोगों में भय का माहौल है तो लोग इस कोरोना महामारी में डॉक्टरों को धरती के भगवान के रूप में देख रहे हैं। वहीं इस कोरोना महामारी की आड़ में कुछ झोलाछाप डॉक्टर काली कमाई में जुटे हैं। ये वो झोलाछाप डॉक्टर हैं जो बिना किसी डिग्री के न केवल काली कमाई कर रहे हैं बल्कि लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं जिनके खिलाफ मिल रही शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए दो झोलाछाप डॉक्टरों का भंडा फोड़ किया है। हालांकि एक डॉक्टर इस छापेमारी के दौरान भागने में कामयाब हो गया।

मामला फरीदाबाद के गाँव गोंच्छी का है जहाँ पर शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ विभाग की टीम झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी। डॉक्टरों की टीम को देखते ही इलाके के सभी डॉक्टरों में अफरातफरी मच गई। कुछ डॉक्टर तो टीम को देख कर दुकान छोड़ कर फरार हो गए लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो डॉक्टरों को धर दबोचा।

Jholachap Doctor caught in Faridabad of Haryana | Haryana News

इनमें झोलाछाप डॉक्टर राजेन्द्र प्रसाद पांडे और परवीन रोटेला पर स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए उनके कब्जे से कुछ दवाईयां भी बरामद की हैं। वहीं स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दोनों डॉक्टर बिना किसी डिग्री के गलत तरीके से प्रेक्टिस कर लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे थे।

आगे की कार्रवाई के लिए स्वास्थ विभाग ने पुलिस को इसकी शिकायत दी लेकिन इनमें से एक डॉक्टर मौका मिलने पर भागने में कामयाब हो गया।

---PTC NEWS---

  • Share