विमान हादसा: मरने वाले यात्रियों में एक शख्स कोरोना पॉजिटिव, अब सभी का होगा COVID टेस्ट

Plane Crash One person corona positive among passengers who died

तिरुवनंतपुरम। केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे में मरने वाले यात्रियों में एक शख्स कोरोना पॉजिटिव था। केरल मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के मुताबिक दुर्घटना में मारे गए लोगों सहित सभी पीड़ितों का COVID टेस्ट कराया जाएगा। अब तक केवल एक पीड़ित का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने करिपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए Air India Express दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक यात्री के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि हादसे में घायल सभी लोगों के इलाज का खर्च राज्य सरकार देगी।

वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कुछ घायलों की हालत गंभीर है, उनमें से तीन वेंटिलेटर पर हैं। उन्होंने कहा कि हमने दुर्घटना स्थल का दौरा किया और दो ब्लैक बॉक्स बरामद किए गए हैं। दुर्घटना का सटीक कारण तब निर्धारित किया जाएगा जब हम उन ब्लैक बॉक्स में डेटा का विश्लेषण करेंगे।

गौर हो कि केरल के कोझिकोड में शुक्रवार रात दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान हवाई अड्डे के रनवे 10 से फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त होकर दो टुकड़ों में टूट गया था। जानकारी के मुताबिक विमान में 174 यात्री, 10 शिशु, दो पायलट और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे।

—PTC NEWS—