कोझिकोड विमान हादसा: मृतकों की संख्या पहुंची 18, घायलों का इलाज जारी

Kozhikode plane crash death toll reached 18

तिरुवनंतपुरम। कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए विमान हादसे में शनिवार को 18 लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है। मलप्पुरम के जिलाधिकारी के गोपालकृष्णन ने कहा कि सभी घायलों को मलप्पुरम और कोझिकोड के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उनके बेहतर इलाज का हरसंभव प्रयास किया जा रहा।

गौर हो कि केरल के कोझिकोड में शुक्रवार रात दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान हवाई अड्डे के रनवे 10 से फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त होकर दो टुकड़ों में टूट गया था। जानकारी के मुताबिक विमान में 174 यात्री, 10 शिशु, दो पायलट और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे।

Kozhikode plane crash death toll reached 18

हादसे को लेकर केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन ने शनिवार को कहा है कि केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे के शिकार लोगों को बचाने के लिए सरकार की ओर से कोशिशें जारी है। मुरलीधरन ने कहा कि करीपुर एक ऊंचाई पर स्थित हवाई अड्डा है और इस हादसे को लेकर अधिकारियों की ओर से और अधिक सूचना प्राप्त होने का इंतजार किया जा रहा है।

कोझिकोड में हुए विमान हादसे पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हादसे में 2 पायलट समेत 18 लोगों की मौत हुई है, ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। 127 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। शुक्र है कि विमान में आग नहीं लगी। मैं कोझिकोड एयरपोर्ट जा रहा हूं।

—PTC NEWS—