जागरूकता के चलते भारी संख्या में लोग करवा रहे कोरोना टेस्ट, बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

Large number of people coming for Carona test due to awareness

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) कोरोना महामारी को लेकर अब धीरे-धीरे लोगों में जागरूकता आ रही है जिसके चलते लोग भारी संख्या में अपना कोरोना टेस्ट करवाने के लिए सरकारी अस्पताल में पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि अधिक टेस्ट होने के चलते जिले में संक्रमितों की संख्या में भारी उछाल देखने को मिल रहा है। आज तक फरीदाबाद में संक्रमितों की संख्या 485 हो गयी है और 10 संक्रमित अपनी जान गवा चुके हैं।

फरीदाबाद जिले में भारी संख्या में कोरोना टेस्ट करवाने वालों की संख्या को देखते हुए पिछले महीने बल्लभगढ़ के हॉस्पिटल में भी टेस्ट की सुविधा शुरू की गई थी। जहां हर रोज करीब 100 मरीजों के सैंपल टेस्ट के लिए लिए जा रहे हैं।

बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल में कोरोना टेस्ट के लिए लोगों की भारी भीड़ लगी हुई है और लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। कोरोना का टेस्ट करवाने आई एक लड़की ने बताया कि वह अपने परिवार के 7 लोगों के साथ यहां टेस्ट करवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रही है।

Large number of people coming for Carona test due to awarenessडॉक्टर एके यादव ने बताया की बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल में 3 मई को सैंपलिंग की शुरुआत की गई थी। तब से लेकर अब तक लगातार हर रोज 100 लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जो कन्फर्म केस आते हैं, उनसे फार्म भरवा कर लिस्ट तैयार की जाती है। फिर बारी-बारी से उन्हें सूचना देकर अस्पताल में बुलवाकर उनके सैंपल लिए जाते हैं लेकिन बाहर लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने की मुद्दे पर डॉक्टर खुद भी नाराज नजर आए। उनका कहना था बार-बार समझाने पर भी लोग समझ नहीं रहे हैं।

—PTC News—