प्रमुख खबरें

नोएडा में LIC कर्मचारियों का प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

By Arvind Kumar -- March 18, 2021 2:29 pm -- Updated:March 18, 2021 2:29 pm

‌नोएडा। नोएडा के सेक्टर 1 स्थित एलआईसी के कार्यालय पर कर्मचारियों के द्वारा प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने सरकार से अपील की है कि आईपीओ एवं एफडीआई में वृद्धि ना करे। साथ ही साथ 2017 में किया गया वेतन निर्धारण जल्द से करें ताकि वे अपना जीवन यापन कर सकें।

LIC Employees Protest नोएडा में LIC कर्मचारियों का प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

हड़ताल के दौरान कर्मचारियों के द्वारा एक दिवसीय कार्य बहिष्कार भी किया गया। इस हड़ताल के दौरान एलआईसी के सभी कर्मचारी मौजूद रहे और उनके द्वारा सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्रियों से बोले पीएम मोदी- कोरोना की इस उभरती हुई “सेकंड पीक” को तुरंत रोकना होगा

यह भी पढ़ें- फसल नुकसान की भरपाई और उसके समाधान के लिए बजट की कोई कमी नहीं: उपमुख्यमंत्री

LIC Employees Protest नोएडा में LIC कर्मचारियों का प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

वहीं कर्मचारियों का कहना है कि आईपीओ एवं एफडीआई में वृद्धि व वेतन पुर्ननिर्धारण की वजह से उन्हें भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारी द्वारा बताया गया कि अगर इस प्रकार से सरकार का रवैया रहा तो आने वाले समय में आम जनमानस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

हालांकि सरकार का कहना है कि भारतीय जीवन बीमा निगम निजीकरण नहीं किया गया है। लोकसभा में वित्त राज्य मंत्री, अनुराग ठाकुर ने पिछले दिनों बताया कि सरकार निगम में पारदर्शिता लाने और इसका बेहतर मूल्यांकन करने के लिए आईपीओ लाने की योजना बना रही है। उन्होंने बताया कि इस आईपीओ से जीवन बीमा निगम में निवेश बढ़ेगा।

  • Share