आज से हरियाणा में खुले शराब के ठेके, पहले दिन ही लगी भीड़

Liquor shops opened in Haryana from today

चंडीगढ़। हरियाणा में आज से शराब के ठेके खुल गए हैं। सरकार ने सामाजिक दूरी की पालना के साथ प्रदेश में शराब के ठेके खोलने का निर्णय प्रदेश सरकार ने लिया है। पुलिस के सहयोग से सभी ठेकों पर सोशल डिस्टेंसिंग का खासा ध्यान रखा जा रहा है। कोविड सेस के साथ बुधवार से शराब के ठेके खुले हैं। इस अतिरिक्त सैस से होने वाली आय का इस्तेमाल कोरोनो प्रभावित लोगों के लिए किया जाएगा। ठेके सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ठेके खुले रखने का फैसला लिया है। प्रदेश के सभी कंटेनमेंट जोन में फिलहाल शराब के ठेके बंद रहेंगे।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि सरकार ने कोविड सेस को देश व विदेश की शराब के ब्रांड अनुसार लगाया है। उन्होंने बताया कि विदेशी से आने वाली शराब की बोतल पर 50 रूपये और अद्धा व पव्वा पर 25 रूपये का सेस लगेगा। वहीं देश में बनने वाली विदेशी शराब की बोतल, अद्धा व पव्वा पर क्रमश: 20 रूपये, 10 रूपये और 5 रूपये का कोरोना सेस लगाया जाएगा। वहीं देसी शराब की बोतल, अद्धा व पव्वा पर क्रमश: 5 रूपये, 3 रूपये, 2 रूपये कोविड सेस लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि माइल्ड व रेगुलर बीयर पर दो रूपये और स्ट्रोंग बीयर पर पांच रूपये का कोविड सेस लगाया जाएगा।

Liquor shops opened in Haryana from todayशराब की होम डिलीवरी करने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार प्रदेश में शराब की किसी तरह की होम डिलीवरी करने की अनुमति नहीं देगी। उन्होंने आगे कहा कि शराब की अवैध तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं और आगे भी उठाए जाएंगे। उन्होंने सोनीपत में शराब गायब होने के मामले पर बोलते हुए बताया कि इस मामले को लेकर उन्होंने प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज से आग्रह किया है कि मामले में ठोस कार्रवाई की जाए। अगर कोई आला अधिकारी भी इसमें शामिल पाया जाए तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच को लेकर उन्होंने गृहमंत्री से एसआईटी के गठन की भी मांग की है।

—PTC NEWS—