हरियाणा

25 साल की उम्र में जेंडर चेंज कर 'माया' से बनी 'राजबीर', साथ में काम करने वाली युवती से की लव मैरिज

By Vinod Kumar -- February 15, 2022 4:53 pm -- Updated:February 15, 2022 6:48 pm

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: 'माया' से 'राजबीर' बने युवक की प्रेम कहानी सुन आप भी हैरान रह जाएंगे। कैसे 'माया' से राजबीर बने इस शख्स ने न केवल अपना जेंडर चेंज करवाया, बल्कि साथ मे काम करने वाली युवती से लव मैरिज कर सफल जिंदगी जी रहा है।

दरअसल जिंदगी के 22 साल 'माया' (अब राजबीर) जेंडर डिस्फोरिया जैसी बीमारी से जूझ रही थी, जिसमे माया को लगने लगा था की ईश्वर ने उसे लड़की तो बनाया लेकिन उसमे लड़कियों जैसे कोई गुण मौजूद नही हैं। माया से राजबीर बने इस शख्स की माने तो 25 साल की उम्र पर आते आते इसने जेंडर चेंज करने का ट्रीटमेंट शुरू किया और 3 साल के इलाज के बाद यह 'माया' से राजबीर बन अपने सपनों को जीने लायक बन गया।

Love story of a girl who became Rajbir from Maya by changing gender

वही इस मामले में राजबीर की मानें तो जेंडर चेंज के बाद उसने स्कूल में आर्ट टीचर के तौर पर काम करना शुरू किया था, जहां उसकी मुलाकात सब्जेक्ट टीचर हेमलता से हुई। जान पहचान कब प्यार में बदल गयी पता ही नही चला। राजबीर ने अपनी पत्नी हेमलता को 'माया'से 'राजबीर' तक कि सारी कहानी बताकर उसे हकीकत से रूबरू भी करवाया। वहीं, राजबीर की पत्नी हेमलता का कहना है कि वो खुशनसीब है की उसे राजबीर जैसा पति मिला।

Love story of a girl who became Rajbir from Maya by changing gender

आपको बता दें की राजबीर एक सफल ब्लॉगर के साथ साथ एक ऐसे पेंटर हैं जो किसी की सूरत को एक बार देख लें तो हू ब हू पेंटिंग बना देते हैं। राजबीर की ख्याति ऐसी है की उनकी बनाई पेंटिंग्स न केवल भारत मे बल्कि विदेशों में भी खासी पसंद की जाती है।

  • Share