हरियाणा में फिर बढ़ी लॉकडाउन की अवधि, गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी

चंडीगढ़। हरियाणा में कोरोना संक्रमण थम नहीं रहा है। हालांकि पहले से कोरोना की पॉजिटिविटी दर में जरूर कमी आई है, लेकिन अभी भी कोरोना संक्रमण का प्रसार रुका नहीं है। इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने राज्य में लॉक डाउन की अवधि को 7 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है।

फिलहाल हरियाणा में 17 मई सुबह तक लॉकडाउन चल रहा है, जो की अब 24 मई सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत में इसकी घोषणा है। उन्होंने बताया कि महामारी अलर्ट – सुरक्षित हरियाणा, अब 24 मई तक बढ़ाया गया है, इस दौरान पहले की तरह पाबंदियां जारी रहेंगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में 26 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

यह भी पढ़ें: कोरोना से मौत पर मृतक के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

वहीं हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्विटर के माध्यम से लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की घोषण करते हुए कहा है कि महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा को 17 मई से लेकर 24 मई तक बढ़ाया जाता है। इस दौरान सारी पाबंदियां पहले जैसे ही रहेगी और जिन जरूरी चीजों को पहले छूट प्रदान की गई थी उन्हें ही छूट प्रदान की जाएगी।

बता दें कि हरियाणा में बीते 24 घण्टे में 9676 कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं हरियाणा में 24 घण्टे में 144 मरीज़ों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा कोरोना से 18 मौतें गुरुग्राम में हुईं हैं।