करनाल में किसानों की महापंचायत, चढूनी ने वीडियो जारी कर की ये अपील

By Arvind Kumar - September 07, 2021 9:09 am

करनाल। करनाल में किसानों की महापंचायत (Karnal Mahapanchayat) को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से जिले में 5 एसपी, 25 डीएसपी, 10 पैरामिलिट्री फोर्स के साथ 40 कम्पनियां तैनात की गई हैं। जगह-जगह नाकेबंदी की गई है। हालांकि अब पुलिस ने नाकेबंदी खोलनी शुरू कर दी है और किसानों को महापंचायत के लिए अनाज मंडी आने दिया जा रहा है।


किसान नेता गुरनाम चढूनी ने वीडियो जारी कर कहा कि पुलिस सभी नाके हटा रही है और किसी नाके पर किसी को रोका नहीं जाएगा। उन्होंने किसानों से शांतिप्रिय ढंग से महापंचायत में आने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण रहेगा। उन्होंने बड़ी संख्या में किसानों से अनाज मंडी में आने की अपील की है।

इसके साथ ही करनाल में आज (मंगलवार) को इंटरनेट सेवा बंद है। इसके अलावा जिला में धारा 144 लागू की गई है। पुलिस किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत, कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग दोहराई

यह भी पढ़ें- पंचकूला में सभी पात्र व्यक्तियों को लगी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
करनाल के उपायुक्त निशांत यादव और एसपी गंगा राम पुनिया का कहना है कि अगर किसानों ने कानून हाथ में लिया तो सख्त कार्रवाई होगी। प्रशासन का कहना है कि अगर किसान बातचीत के लिए आते हैं तो हम उनकी जायज मांग सुनेंगे लेकिन उन्हें हाइवे जाम नहीं करने देंगे और ना ही सचिवालय का घेराव करने देंगे।

adv-img
adv-img