जल्दी अमीर बनने की चाह में पत्नी को नहर में डुबो कर मार डाला ?

Canal 1 (1)
जल्दी अमीर बनने की चाह में पत्नी को नहर में डुबो कर मार डाला ?

फतेहाबाद (साहिल रुखाया) फतेहाबाद के सदर थाना पुलिस के पास एक ऐसा मामला दर्ज हुआ है जिसमें आरोप है कि एक पति ने जल्दी अमीर बनने की चाह में पहले अपनी पत्नी के नाम लाखों रुपए की बीमा पॉलिसी करवाई और बाद में बीमा पॉलिसी का लाभ लेने के लिए पत्नी को नहर में डुबोकर मार डाला! मृतका गांव खैरमपुर निवासी सरिता की शादी 2 साल पहले नंगथला गांव के नवीन के साथ हुई थी। मृतका के परिजनों ने सरिता की मौत की पड़ताल की तो पति द्वारा सरिता की नहर में डूबने की कहानी अलग पाई गई। इसके बाद गहराई से पड़ताल करने पर पता चला कि नवीन अपनी पत्नी सरिता के नाम से करवाई गई बीमा पॉलिसियों का लाभ लेने की फिराक में था और पैसे के लालच में उसने पत्नी को नहर में डुबोकर मार डाला।

Brother of Woman
जल्दी अमीर बनने की चाह में पत्नी को नहर में डुबो कर मार डाला ?

पुलिस शिकायत में मृतका के भाई संजय कुमार ने बताया कि मेरी बहन के नाम से जीजा नवीन ने लगभग एक करोड रुपए की बीमा पॉलिसी ली हुई थी और एक क्रेटा गाड़ी भी फाइनेंस पर सरिता के नाम पर ही थी। संजय के मुताबिक ये सभी बीमा पॉलिसियां 1 महीने पहले ही करवाई गई हैं और बीमा पॉलिसी की टर्म और कंडीशन के मुताबिक तय समय पर सरिता की मौत के जरूरी कागजात बीमा कंपनियों को जमा करवाए गए जबकि ऐसे हालात में आदमी अपने परिवार या खुद को संभालने में ही असमर्थ होता है।

यह भी पढ़ें : कीचड़ के छींटे लगे तो आग बबूला हुआ व्यक्ति, किसान को मार दी गोली

संजय कुमार ने बताया कि सरिता की मौत नहर में डूबना बताई गई लेकिन जब हालात पता किए गए तो पता चला कि गाड़ी होने के बावजूद भी नवीन सरिता को लेकर बाइक पर अपने रिश्तेदारी में गया था और साफ रास्ता होने के बावजूद भी नवीन ने नहर का उबड़ खाबड़ रास्ता आने जाने के लिए चुना। इसके बाद ढाबे पर खाना खाने की बात कहकर नहर के पानी से मुंह धोने की बात कही गई और इस दौरान नहर में डूबने से मौत होने की कहानी नवीन ने हमें सुनाई लेकिन जब मौके पर जाकर देखा गया तो मौके पर सरिता को नहर से बाहर निकालने की कोशिश करने वाले लोगों और मौके पर मौजूद लोगों की बातों के मुताबिक कहानी कुछ और थी सरिता को बाहर निकलने नहीं दिया गया और उसकी नहर में मौत हो गई।

Police 1
जल्दी अमीर बनने की चाह में पत्नी को नहर में डुबो कर मार डाला ?

सदर थाना एसएचओ प्रह्लाद सिंह ने बताया कि आरोपी पति नवीन और नवीन की मां के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 व 34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और आरोपी पति की तलाश की जा रही है। सदर थाना एसएचओ प्रह्लाद सिंह ने बताया कि सरिता के नाम से करीब 60 लाख रुपये की बीमा पॉलिसी थी और एक क्रेटा गाड़ी सरिता के नाम से फाइनेंस करवाई गई थी। बीमा पॉलिसी का लाभ लेने के साथ-साथ फाइनेंस पर ली गई गाड़ी में भी पैसे का लाभ लेने के लिए नवीन पर पत्नी की हत्या करने का आरोप परिजनों ने लगाया है। पुलिस ने आरोपी पति और सास के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 34 के तहत केस रजिस्टर्ड कर जांच शुरू कर दी है।

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल