अपराध/हादसा

सीआईएसएफ भर्ती में दौड़ते समय कई हुए बेहोश, एक की मौत...एक की कट गई जीभ

By Vinod Kumar -- August 26, 2022 4:47 pm -- Updated:August 26, 2022 5:18 pm

औरैया/ज्ञानेंद्र शुक्ला: सीआईएसएफ में 24 हजार फायर कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया दिबियापुर में शुक्रवार से शुरू हुई। पहले दिन दिबियापुर से कनही का पुरवा सड़क पर पांच किलोमीटर का रनिंग ट्रायल हुआ। सुबह से चटक धूप थी। ऐसे में आधी दौड़ के दौरान ही कई अभ्यर्थी चक्कर खाकर गिर पड़े।

घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर एक की मौत हो गई, जबकि अन्य का उपचार जारी है। सूचना पर सीआईएसएफ के अधिकारियों के अलावा जिले के पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे। 26 अगस्त से सात सितम्बर तक चलने वाली इस भर्ती प्रक्रिया में पहले दिन 250 अभ्यर्थियों की दौड़ होनी थी।

75-75 अभ्यर्थियों का बैच बनाया गया था। भर्ती में कुल 20473 अभ्यर्थी हैं। कनही का पुरवा वाली सड़क पर दो फेरो में पांच किलोमीटर की दौड़ होनी थी। दौड़ प्रक्रिया शुरू हुई तो चटक धूप भी थी। आधी दौड़ के बाद अचानक ही गौतम बुद्ध नगर के रामपुर खादर निवासी 22 वर्षीय गौरव पुत्र मदन, बुलन्दशहर के सलामपुर निवासी 22 वर्षीय निखिल पुत्र जयपाल, कानपुर के घाटमपुर के गांव भदरास निवासी 20 वर्षीय रंजीत पुत्र गुड्डू सिंह व बलिया निवासी 22 वर्षीय सतीश यादव पुत्र संजीव गश खाकर गिर पड़े।

सभी को तत्काल उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बलिया निवसी सतीश की जीभ कट गई जिस कारण वह बोल भी नही पा रहा था, जबकि गौतमबुद्ध नगर के गौरव को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अन्य का उपचार जारी है। उपचार के बाद अन्य होश में आ गए। सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडर रितेश कुमार राय,एएसपी शिष्य पाल,सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ,थाना प्रभारी शशिभूषण मिश्रा व चौकी इंचार्ज प्रशान्त एवं इंटेलिजेंस एसआई विकास कुमार,सीआईएसएफ एसआई पुरेंदु पाठक मौके पर पहुंचे।

सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बताया की दौड़ से पहले सभी को कहा गया था कि किसी को कोई दिक्कत हो तो बाहर निकल कर खड़े हो जाए, जिसमें कई अभ्यर्थी बाहर हो गए और उन्हें बाद में शामिल किया जाएगा। वहीं, मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

  • Share