बारिश से रुकी रेल की रफ्तार, कई ट्रेनें रदद, कइयों को डायवर्ट किया

Ambala Train 1
बारिश से रुकी रेल की रफ्तार, कई ट्रेनें रदद, कइयों को डायवर्ट किया

अंबाला। (कृष्ण बाली) भारी बारिश के चलते नदियों के उफान पर आ जाने से एहतियातन उत्तर रेलवे को अंबाला-सहारनपुर और अंबाला-नग्गल डैम रूट पर कई रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ा। वहीं कई लम्बी दूरी की गाड़ियों के रूट को डायवर्ट करना पड़ा।

अचानक ट्रेन रदद किये जाने से पंजाब, जम्मू, सहारनपुर और बिहार पर जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इन यात्रियों को भारी बारिश में अंबाला रेलवे स्टेशन पर ही मुश्किल में रात बितानी पड़ी। यात्रियों का कहना है कि वे अब भी अपने घर जाने के लिए ट्रेन का इन्तजार कर रहे हैं और अभी भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही।

Ambala Train 2
बारिश से रुकी रेल की रफ्तार, कई ट्रेनें रदद, कइयों को डायवर्ट किया

स्टेशन निदेशक का कहना है कि पंजाब सेक्शन में बारिश के कारण 16 ट्रेनें रदद की गई हैं और 18 रेलगाड़ियां आंशिक रूप से रदद की गईं थीं। सहारनपुर-अंबाला अप लाइन की 19 रेलगाड़ियां और डाउन की 12 को रदद किया गया था। लम्बी दूरी की कुछ गाड़ियों को डाइवर्ट करके चलाया गया था।

यह भी पढ़ें : अंबाला के मुलाना में गांवों में घुसा नदी का पानी, सड़क दरिया में तब्दील (VIDEO)

बता दें कि अंबाला कैंट का रेलवे स्टेशन उत्तर भारत का सबसे पुराना और महत्वपूर्ण स्टेशन है। यहां से रोजाना अढ़ाई सौ के करीब मेल, एक्सप्रेस और माल गाड़ियों का आवागमन होता है। यहां से पंजाब, राज्यस्थान, जम्मू, कटड़ा सहित दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित अन्य जगह लाखों यात्री सफर करते हैं।

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल