अपराध/हादसा

कुल्लू में भीषण अग्निकांड:16 मकान जलकर राख, CM जयराम ने दिए राहत कार्य तेज करने के निर्देश

By Poonam Mehta -- October 27, 2021 1:32 pm -- Updated:October 27, 2021 1:33 pm

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मलाणा गांव में एक बार फिर भीषण अग्निकांड हुआ है। मंगलवार देर रात करीब एक बजे आगजनी की घटना हुई। जिसमें तकरीबन 16  मकान जल कर राख हो गए। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटना कि सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन गांव तक सड़क न होने के कारण यह वाहन गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर खड़े करने पड़े और विभाग की टीम पैदल गांव तक पहुंची।

लेकिन जब तब दमकल विभाग मौके पर पहुंचा आग बेकाबू हो चुकी थी। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन 16 मकानों को जलने से नहीं रोका जा सका।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू स्थित ऐतिहासिक गांव मलाणा में लगी आग पर दुख: जताते हुए कहा कि इस घटना से 150 लोग प्रभावित हुए हैं और करोड़ों का नुकसान आंका जा रहा है। स्थानीय प्रशासन मौक़े पर जुटा है और उन्हें निर्देश दे दिए है कि राहत और बचाव कार्य में किसी तरह की कसर न रहे।

दमकल विभाग का कहना है कि आग अब नियंत्रण में है और इस घटना में किसी का जानी नुकसान होने की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। आग लगने से करोड़ों का नुकसान हुआ है। फिलहाल दमकल विभाग आगजनी से हुए नुकसान का आंकलन करने में जुटा हुआ है।

आग लगने की सूचना मिलते ही एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला भी मौके पर पहुंचे। जो प्रशासन की ओर से अपनी टीम के साथ घटना में हुए नुकसान का जायजा ले रहे हैं। एसडीएम ने बताया कि आग में 116  मकान जल गए हैं। प्रभावित परिवारों की सूची तैयार की जा रही है और प्रशासन की ओर से राहत सामग्री व नकदी भी प्रभावितों तक पहुंचाई गई है।

-PTC NEWS

  • Share