हरियाणा के पीपली में 10 सितंबर को होगी किसान मजदूर आढ़ती बचाओ रैली 

By Arvind Kumar - August 18, 2020 11:08 am

सिरसा। (सुरेंद्र सावंत) सिरसा के गुरुद्वारा चिल्ला साहेब में किसानों की एक मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में विभिन्न किसान संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। केंद्र सरकार द्वारा पारित किये गए तीन अध्यादेश रद्द करवाने की मांग को लेकर व् न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून बनाये जाने की मांग को लेकर आगामी रणनीति बनाने के लिए इस मीटिंग का आयोजन किया गया।

इस मीटिंग में पहुंचे 17 संगठनों से जुड़े प्रतिनिधियों की एक कमेटी बनाई गई जिसमें निर्णय लिया गया कि आने वाली 10 सितंबर को हरियाणा के पीपली में एक 'किसान मजदूर, आढ़ती बचाओ रैली का आयोजन किया जाएगा जिसमें हरियाणा भर के किसान हिस्सा लेंगे और आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

Massive Rally on 10 September in Pipali of Haryana

भारतीय किसान सभा के हरियाणा के प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार द्वारा पारित किये गए तीनों अध्यादेश जहां राष्ट्र विरोधी हैं वहीं किसान और आढ़ती विरोधी भी हैं, इसके लिए वो सरकार के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में हरियाणा के पीपली में किसान मजदूर आढ़ती बचाओ रैली की जाएगी जिसमें आज बनाई गई 17 संगठनों की कमेटी उसी रैली में आगामी रणनीति की घोषणा करेगी।
गुरनाम सिंह ने कहा कि इस रैली में पूरे हरियाणा भर से किसान इकट्ठा होंगे। उन्होंने कहा कि ये आंदोलन पूरे देश में फैलाया जाएगा और उनका संघर्ष तब तक चलता रहेगा जब तक कि सरकार तीन अध्यादेश वापिस नहीं लेती और न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून नहीं बनाती।

adv-img
adv-img