हरियाणा

अब बदल जाएगा फेसबुक, मेटा का ऐलान-टिकटॉक की तरह नजर आएगी होम स्क्रीन

By Vinod Kumar -- July 22, 2022 5:07 pm

फेसबुक इस समय दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। दुनिया की आबादी का एक बड़ा हिस्सा इसका इस्तेमाल करता है। अब फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने नए फीचर को एड करने का ऐलान किया है। फेसबुक का ये नया फीचर iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।

अब यूजर्स को होम और फीड नाम से दो टैब दिखेंगे। फेसबुक एप को ओपन करते ही होम स्क्रीन नजर आएगी। होम टैब में यूजर्स रील्स, स्टोरीज और दूसरे पर्सनलाइज्ड कंटेंट देख सकते हैं। वहीं, फीड में यूजर्स को फ्रेंड्स के पोस्ट, ग्रुप्स, फेसबुक पेज और फेवरेट्स कंटेंट की जानकारी मिलेगी। इस टैब में यूजर्स को कोई भी सजेशन नहीं मिलेगा।

facebook5

फ़ीड टैब के भीतर, यूजर्स उन दोस्तो, Pages और groups को फिल्टर करने के लिए Favorites feed भी बना सकते हैं, जिनसे वो सबसे अधिक करीब हैं। दोनों टैब में अभी भी विज्ञापन शामिल होंगे। अन्य टैब जो यूजर्स उपयोग करते हैं, जैसे कि फेसबुक वॉच और ग्रुप, वही रहेंगे।

facebook4

यूजर्स जिस टैब पर ज्यादा टाइम बिताते हैं वह पहले नजर आएंगे। हालांकि टैब्स को पिन करने का भी ऑप्शन यूजर्स को मिलेगा, जिससे टैब्स की पोजिशन में बदलाव नहीं होगा।

facebook3
कंपनी की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक गुरुवार से फेसबुक की मुख्य होम स्क्रीन टिकटॉक की तरह नजर आने लगेगी। फीड में पब्लिक पोस्ट का एक वर्टिकल डिस्पले शामिल होगा, जहां ज्यादातर वीडियो नजर आएंगे।

 

 

  • Share