हरियाणा

weather update: अभी ठंड-कोहरे से नहीं मिलेगी राहत, आने वाले 5 दिनों तक पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

By Vinod Kumar -- January 16, 2022 12:31 pm -- Updated:January 16, 2022 12:43 pm

weather update: इन दिनों हरियाणा समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के साथ साथ घना कोहरा भी पड़ रहा है। ठंड और कोहरे के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे के चलते सड़कों पर कई हादसे भी देखने को मिले हैं। वहीं, दूसरी ओर ठंड से बचने के लिए आग का सहारा भी ले रहे हैं। लोगों का कहना है कि काफी सर्दी है। ऐसे में सभी कामों में भी रुकावट पैदा हो रही है।

 

अभी लोगों को ठंड का सितम और सहना पड़ेगा। मौसम विभाग की मानें तो अभी 5 दिन और भी ठंडे रहेंगे। मौसम विभाग की मानें तो अभी ठंड और सताएगी। हरियाणा में न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री व अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री तक रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तर पूर्व भारत में आज रविवार यानी 16 जनवरी को घना कोहरा (Dense Fog) छाया रहेगा। इसके अलावा कई राज्यों में आज बारिश की आशंका भी जताई गई है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, हरियाणा और आसपास के क्षेत्र पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके चलते देश के उत्तर और मध्य भागों में शीतलहर (Cold Wave) की स्थिति बनी हुई है। इसके अलावा एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है। जिसके चलते इस इलाके में आज बारिश हो सकती है।

भिवानी में मौसन वैज्ञानिक देवीलाल का कहना है कि मौसम अभी 5 दिन ऐसे ही ठंडा रहेगा। उन्होने बुजुर्गों व बच्चों को ठंड से बचाव के लिए कहा है। फसलों में भी किसान भाई स्प्रे कर सकते है। उन्होंने बताया कि मौसम ने ठंड रहेगी अभी न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री व अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री तक रहेगा।

  • Share