अपराध/हादसा

खनन माफिया ने माइनिंग विभाग की चेकपोस्ट को किया आग के हवाले, डराने के लिए किए हवाई फायर

By Vinod Kumar -- August 30, 2022 5:18 pm

यमुनानगर/तिलक भारद्वाज: हरियाणा में अवैध खनन माफिया की गुंडागर्दी थमने का नाम नहीं ले रही। मेवात में डीएसपी की हत्या के बाद खनन माफिया के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि अब यमुनानगर में खनन विभाग की चेक पोस्ट को ही माफिया ने आग के हवाले कर दिया। इसके बाद हवाई फायर भी किए।

पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। अवैध खनन को रोकने के लिए खनन विभाग ने प्रतापनगर के भूडकला स्थित हर्बल पार्क के पास चेक पोस्ट बनाई थी, ताकि गाड़ियों की जांच की जा सके और और खनन माफिया पर लगाम लगाई जा सके।

ये अस्थाई चेक पोस्ट थी। टेंट लगाकर अधिकारी वाहनों की जांच करने के लिए रात को ठहरे थे, लेकिन जैसे ही अधिकारी खाना खाने के लिए निकले तभी एक कार और बाइक पर स्वार होकर कुछ लोग आए और आते ही उन्होंने हवाई फायर कर वहां मौजूद ठेकेदार के लोगों को भी भगा दिया।

इस दौरान कुछ लोगों से मारपीट भी की गई और बाद में उन्होंने अस्थाई चेक पोस्ट को आग के हवाले कर दिया। बता दे कि टेंट में आग लगाने के बाद खनन माफिया की कई रेत और बजरी से भरी हुई गाडियां इसी रास्ते से निकल कर आगे निकली थी।

पुलिस को जब इस मामले की भनक लगी तो आनन फानन में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया। फिल्हाल पुलिस ने खनन अधिकारी सुखपाल के ब्यानों पर मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

  • Share