अपराध/हादसा

बेखौफ बदमाशों ने पुलिस पर हमला कर छुड़ाए दो कैदी

By Arvind Kumar -- February 02, 2020 10:31 am -- Updated:February 02, 2020 10:33 am

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) फरीदाबाद-गुरुग्राम पहाड़ी रोड पर पूरे फिल्मी अंदाज में करीब आधा दर्जन हमलावरों ने पुलिस की गाड़ी पर हमला कर दिया और फिर पुलिस गाड़ी में सवार 3 कैदियों में से 2 कैदियों को अपने साथ लेकर फरार हो गए। बेखौफ बदमाशों की खौफनाक वारदात उस वक्त की है जब फरीदाबाद जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर थी। करीब 3000 से ज्यादा पुलिसकर्मी सूरजकुंड और आसपास के क्षेत्रों में तैनात किए गए थे क्योंकि शनिवार को सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले का शुभारंभ करने के लिए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई वीवीआईपी शहर में थे।

Miscreants attacked police and released two prisoners बेखौफ बदमाशों ने पुलिस पर हमला कर छुड़ाए दो कैदी

पुलिस के डर से बेखौफ बदमाशों ने पुलिस पर उस वक्त हमला किया जब गुरुग्राम पुलिस कैदियों को फरीदाबाद कोर्ट में पेश करवाने के बाद वापस पहाड़ी रोड से गुरुग्राम ले जा रही थी। उसी वक्त पाली पुलिस चौकी के पास हनुमान मंदिर पर एक स्कॉर्पियो ने पुलिस की गाड़ी को घेर लिया और ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए दो कैदियों को अपने साथ लेकर फरार हो गए। इस दौरान हमलावर अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी को छोड़कर एक आमजन को चोट पहुंचाने के बाद उसकी गाड़ी में भाग निकले।

Miscreants attacked police and released two prisoners बेखौफ बदमाशों ने पुलिस पर हमला कर छुड़ाए दो कैदी

हालांकि बाद में फायरिंग कर 2 कैदियों को भगाने वाले, 2 बदमाशों व 1 कैदी सहित 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 24 घंटे की नाकाबंदी की व्यवस्था व थाना पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की सतर्कता से तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े। भाग रहे बदमाशों को पुलिस की जवाबी फायरिंग में पैर व हाथ में गोली लगी है। घायल पुलिसकर्मी को एशियन अस्पताल व आरोपियों को बीके हॉस्पिटल में उपचार हेतू भर्ती कराया गया है। पकड़े गऐ बदमाशों से 7 पिस्टल, 236 जिंदा कारतूस, 12बोर के 35 कारतूस, 7 एक्ट्रा मैगजीन और एक गन बरामद की गई। आरोपियों को दबोचने वाली टीम को डीजीपी मनोज यादव की तरफ से 5 लाख का ईनाम और पुलिस आयुक्त की तरफ से भी 5 लाख का ईनाम दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा-पंजाब की सीमा से सटे गांव में युवक को गोलियों से भूना, मौके पर मौत

---PTC NEWS---




  • Share