पलवल : गैरों ने अपनों से मिलाया बिछड़ा बच्चा

पलवल। (गुरुदत्त गर्ग) जागरूक लोगों की पहल पर पुलिस ने चाइल्ड हेल्पलाइन की मदद से 11 वर्षीय बच्चे को उसके परिवार से मिला दिया। घर से बिछड़ा 11 वर्षीय नकुल उर्फ़ बंकू पैदल ही पृथला गांव पहुंच गया था। गांव के ही एक जागरूक व्यक्ति ने बच्चे के बारे में पुलिस को सूचना दी और फिर पुलिस ने बच्चे को अपने कब्जे में लेकर चाइल्ड लाइन की मदद ली। जिन्होंने बच्चे को उसके परिवार से मिला दिया। अपने बच्चे को वापस पाकर परिजन बेहद खुश हैं। वहीं बच्चा भी अपने माता-पिता से मिलकर प्रसन्न है।

दरअसल पलवल के बड़ा मोहल्ला में रहने वाला दिव्यांग नकुल घर से किसी को बिना बताए हाइवे से होते हुए पृथला गांव पहुंच गया था। वहां किसी ने बच्चे को लावारिस घूमते देखा। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ने चाइल्ड हेल्पलाइन के अधिकारियों को मौके पर बुलाया। चाइल्ड हेल्पलाइन अधिकारी रचना शर्मा अपनी सहयोगी को साथ मौके पर पहुंची और फिर बच्चे से प्यार से उसका पता पूछा लेकिन वह बताने में असमर्थ रहा। लेकिन जब यह टीम बच्चे की मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल लेकर आई तो वहां पर एक सफाई कर्मी ने बच्चे को पहचान लिया और फिर उसके परिवार को बच्चे की सूचना दे दी।

बच्चे की सूचना पर सर्वप्रथम पहुंची दादी राजो देवी ने बताया की पूरा परिवार एक युवक की मृत्यु होने पर मोहल्ले में चला गया था। परिवार घर पर बच्चे को कुंडी लगाकर गया था लेकिन बच्चा किसी तरह घर से निकल गया। बच्चे की दादी ने बताया कि उसे रातभर ढूंढा लेकिन कहीं नहीं मिला।