हरियाणा

मोबाइल की लगी ऐसी लत...ना 5 दिन से सोया...ना खाना खाया...अब अस्पताल में हुआ भर्ती

By Vinod Kumar -- November 29, 2021 4:34 pm -- Updated:November 29, 2021 4:46 pm

नेशनल डेस्क: मोबाइल आज इंसान की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। इसके फायदे भी हैं तो कई नुकसान भी। आज लोग मोबाइल के आदी होकर मानसिक रोगी बन रहे हैं। एक ऐसा ही मामला राजस्थान में चूरू जिले के साहवा कस्बे से सामने आया है।

साहवा के 20 वर्षीय युवक को मोबाइल की ऐसी लत लगी कि वह अब मानसिक रोगी बन गया है। युवक ना ही अपने घरवालों को पहचान रहा है और ना ही कुछ बोल पा रहा है। पिछले एक महीने से अपना काम धंधा छोड़कर मोबाइल के साथ बैठा युवक पांच दिन से सो भी नहीं पाया है।

तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो परिजन उसे चूरू के राजकीय भरतिया अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड लेकर पहुंचे। जहां मनोचिकित्सक ने द्वारा युवक का इलाज शुरू किया है। युवक के परिवार में चाचा अरबाज ने बताया कि 20 वर्षीय अकरम गांव में ही बिजली की मोटर वाइडिंग का काम करता है। पिछले एक महीने से अकरम अधिकतर समय मोबाइल पर बिताने लगा था।

मोबाइल के चलते उसने अपना काम भी छोड़ दिया था। परिजनों द्वारा बार-बार कहने पर भी वह मोबाइल को नहीं छोड़ता था। वहीं, पिछले कुछ दिनों से तो वह पूरी-पूरी रात मोबाइल पर चैट करने के साथ साथ गेम खेलता रहता है। इस कारण उसने खाना पीना भी छोड़ दिया था। अकरम की मां ने बताया कि अब तो अकरम खाना भी नहीं खा रहा, रात को जब खाना देने कमरे में जाती हूं तो खाने को बेड पर बिखेर देता है।

  • Share