हरियाणा

केंद्र सरकार डेढ़ साल में 10 लाख युवाओं को देगी नौकरी, खुद पीएम मोदी ने दिए निर्देश

By Vinod Kumar -- June 14, 2022 10:26 am

युवाओं को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। केंद्र सरकार आने वाले समय में युवाओं को रोजगार मुहैया करने के मिशन मोड में फोकस करेगी। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मंगलवार की सुबह ट्वीट कर बताया गया कि अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी मोदी सरकार देगी।

ये नौकरियां सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में दी जाएंगी। ट्वीट में लिखा गया कि, 'नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की है। इसके बाद पीएम मोदी ने निर्देश दिया है कि अगले डेढ़ साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्तियां करे।'

बता दें कि केंद्र सरकार के विभागों में कई पद पिछले लंबे समय से खाली चल रहे हैं। बीते साल केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने राज्यसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 1 मार्च, 2020 तक 8.72 लाख पद खाली हैं। अब आंकड़ा बढ़कर 10 लाख के करीब पहुंच गया होगा, जिन पर भर्ती के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने आदेश जारी किए हैं।

PM-Modi-to-launch-global-initiative-'LiFE-Movement'-2

मोदी सरकार का यह निर्णय युवाओं के लिए राहत देने वाला हो सकता है। पटना, इलाहाबाद समेत अन्य जगहों पर युवा रेलवे, सेना भर्ती के लिए प्रदर्शन कर चुके हैं। मोदी सरकार भी युवाओं को रोजगार ना देने पाने के आरोप लगते रहते हैं। ऐसे में मोदी सरकार का यह ऐलान सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है।

वहीं, दस लाख लोगों को नौकरी देने के ट्वीट पर कांग्रेस ने चुटकी ली है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा- नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली। इस देश में प्रजातंत्र की रौंदा जा रहा है। बेरोज़गारी ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच चुकी है। कब तक ट्विटर ट्विटर करते रहेंगे।

 

  • Share