गृहमंत्री के ‘दरबार’ से नहीं जाता कोई खाली हाथ, 90% से अधिक जन शिकायतों का निपटान

More than 90% complaints received from Home Minister disposed

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा गृहमंत्री अनिल विज के माध्यम से प्राप्त लोगों की विभिन्न प्रकार की शिकायतों में से 93 प्रतिशत शिकायतों का निवारण किया जा चुका है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि अनिल विज द्वारा पद संभालने के बाद से पुलिस, सीआईडी, एचएपी, आईआरबी, रेलवे और अन्य इकाइयों से संबंधित कुल 9,384 शिकायतें गृहमंत्री कार्यालय के माध्यम से पुलिस मुख्यालय को भेजी गई थी, जिनमें से 8,755 शिकायतों का निपटान किया जा चुका है तथा 629 प्रक्रियाधीन हैं।

वर्क ने कहा कि गृहमंत्री अनिल विज ने पुलिस को निर्देश दिए थे कि उनके कार्यालय से किसी भी मामले संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर उसका तत्काल निवारण किया जाना चाहिए। उनके निर्देशों की अनुपालना में पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने सभी फील्ड इकाइयों को दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि इन सभी शिकायतों को कम से कम में प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाए।

More than 90% complaints received from Home Minister disposed

यह भी पढ़ें: एडीजीपी चावला से सभी चार्ज लिए गए वापस

शिकायत निवारण को एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए विर्क ने कहा कि पुलिस ने निपटान की उच्च दर हासिल की है। हरियाणा पुलिस द्वारा समूचे प्रदेश में जनता की शिकायतों के निवारण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है।

More than 90% complaints received from Home Minister disposed

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी ‘जासूस’ निकला सेना का कर्मचारी, गिरफ्तार

बता दें कि जहां 100 प्रतिशत शिकायतों का निस्तारण किया गया है उसमें आईजीपी एचएपी मधुबन, प्रथम बटालियन एचएपी अंबाला, तृतीय बटालियन एचएपी हिसार, 5वीं बटालियन एचएपी मधुबन, आईआरबी भोंडसी, सीआईडी और टेलिकाम कार्यालय शामिल हैं। इसी प्रकार, जन शिकायतों के निपटारे में जिला पुलिस का प्रदर्शन 89 प्रतिशत से 97 प्रतिशत के बीच रहा है।

यह भी पढ़ेंपुलवामा जैसा आतंकी हमला दोहराने की साजिश नाकाम

—PTC NEWS—