adv-img
प्रमुख खबरें

मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक, डॉक्टरों ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

By Vinod Kumar -- October 6th 2022 04:39 PM -- Updated: October 6th 2022 04:41 PM

समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य में अभी भी कोई सुधार नहीं हुआ है। कैंसर से पीड़ित मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में उपचाराधीन हैं। डॉक्टरों की टीम उनपर कड़ी नजर रखे हुए है।

आज मेदांता अस्पताल ने उनका हेल्थ बुलेटिन जारी किया है। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें आईसीयू में लाइफ स्पोर्ट मेडिसन दी जा रही है। उनके शरीर में क्रिएटनिन लेवल बार-बार बढ़ता जा रहा है। उन्‍हें एडवांस सीआरआरपीटी सपोर्ट पर रखा गया है।

उनके स्वस्थ होने की कामना चारों तरफ हो रही है। कहीं मंदिरों में हवन-पूजन किया जा रहा है तो कहीं मस्जिदों से दुआएं हो रहीं हैं। इस बीच, सपा के चार नेताओं ने मुलायम सिंह यादव को किडनी डोनेट करने की इच्‍छा जताई है। इन लोगों ने इस संबंध में अखिलेश यादव को चिट्ठी लिखी है।

बता दें कि बीते रविवार को यूरिन संक्रमण के साथ मुलायम सिंह को ब्लड प्रेशर की समस्या काफी बढ़ गई थी। इसके साथ ही उन्हें सांस लेने में परेशान हो रही थी। हालत को नाजुक देखते हुए उन्हें ICU में भेजा गया था। उनका यूरिन इंफेक्शन पहले के मुताबिक जरूर कम हुआ है, लेकिन आक्सीजन लेबल अभी भी मेनटेन नहीं हो पाया है।

इसी बीच सपा के तीन पार्षदों ने अखिलेश यादव को किडनी डोनेट करने के लिए पत्र लिखा है। गौरव सक्सेना, शमीम अहमद, हजियापुर पार्षद रईस मियां अब्बासी ने कहा है कि वह सालों से समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। पार्टी की छांव में आगे बढ़े हैं। वो अपनी किडनी नेता जी को देने के लिए तैयार हैं। वहीं मुलायम सिंह से मिलने के लिए कई नेता अस्पताल पहुंच रहे हैं। पिछले कल सीएम मनोहर लाल ने अखिलेश यादव साथ मुलायम सिंह का हालचाल पूछा था। वहीं, आरजेडी अध्यक्ष तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद भी मेदांता पहुंचे थे।

  • Share