पलवल की बेटी नीरज जाखड़ ने न्यूजीलैंड में लहराया परचम, जीता यह खिताब

Neeraj Jakhar
पलवल की बेटी नीरज जाखड़ ने न्यूजीलैंड में लहराया परचम, जीता यह खिताब

पलवल। (गुरदत्त गर्ग) पलवल की बेटी नीरज जाखड़ ने ग्रामीण आंचल से निकलकर न्यूजीलैंड में अपने देश का परचम कबड्डी में लहराया है। नीरज ने 30 नवंबर से लेकर 2 दिसंबर तक हुई तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय न्यूजीलैंड सिख गेम कबड्डी प्रतियोगिता में बेस्ट रेडर का खिताब अपने नाम किया है। न्यूजीलैंड में आयोजित हुई कबड्डी प्रतियोगिता में भारत, ऑस्ट्रेलिया, ऑकलैंड, और न्यूजीलैंड सहित दर्जनभर देशों की टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में भारत का फाइनल मुकाबला ऑकलैंड के साथ हुआ जिसमें भारत ने ऑकलैंड को हराकर न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच दिया।

Neeraj Jakhar 2
पलवल की बेटी नीरज जाखड़ ने न्यूजीलैंड में लहराया परचम, जीता यह खिताब

भारत की तरफ से टीम में खेल रही नीरज को प्रतियोगिता में बेस्ट रेडर का खिताब दिया गया। 21 वर्षीय नीरज जाखड़ मूल रूप से पलवल जिला के गांव चांदहट की रहने वाली है और पिछले 3 साल से कबड्डी की प्रैक्टिस कर रही है। नीरज पंजाब में एक क्रिकेट एकेडमी में कबड्डी का अभ्यास करती है। कबड्डी के साथ-साथ नीरज बीए फाइनल की छात्रा है।

यह भी पढ़ेंAusvsPak: इस पाकिस्तानी फील्डर ने गेंद पहुंचा दी बाउंड्री के बाहर

नीरज जाखड़ ने बताया कि उनकी इस कामयाबी के पीछे उनके परिवार के लोगों का हाथ है क्योंकि जहां आज के समय में महिलाओं के साथ जिस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं, खासतौर से ग्रामीण इलाकों में लड़कियों के लिए कई सारी दिक्कतें सामने आ रही हैं लेकिन उनके परिवार ने उनका हमेशा साथ दिया जिसके बलबूते पर वह यहां तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि आज के समय में लड़कियों को मजबूत होने की जरूरत है और लड़कियां किसी से भी कम नहीं है। उन्होंने कहा कि अब वह फरवरी में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अपने अगले खेलों के लिए तैयारी करेंगी।

—PTC NEWS—