चीन का झूठ बेनकाब, भारतीय सेना ने कहा- LAC पर नहीं की फायरिंग

No Firing from Indian Side in LAC India Refutes to China Allegation
(Representative Image)

नई दिल्ली। एलएसी पर भारतीय सेना द्वारा गोलीबारी के चीन के आरोपों का भारत ने खंडन किया है। भारतीय सेना ने चीन के झूठ को बेनकाब करते हुए कहा कि भारत एलएसी पर डी-एस्केलेटिंग के लिए प्रतिबद्ध है जबकि चीन आगे बढ़ने के लिए उत्तेजक गतिविधियां जारी रखता है। सेना के प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि किसी भी स्तर पर भारतीय सेना ने एलएसी को पार नहीं किया है या फायरिंग सहित किसी भी आक्रामक साधन का उपयोग करने का सहारा लिया है।

यह पीएलए ही है जो समझौते का उल्लंघन कर रहा है और आक्रामक युद्धाभ्यास कर रहा है, जबकि सैन्य और राजनयिक और राजनीतिक स्तर पर बातचीत जारी है। 07 सितंबर 2020 को तात्कालिक मामले में, यह पीएलए सैनिक थे जो एलएसी के साथ हमारे एक फॉरवर्ड पोजिशन के पास आने का प्रयास कर रहे थे लेकिन हमारे सैनिकों ने इन्हें खदेड़ दिया।

No Firing from Indian Side in LAC India Refutes to China Allegation

इस पर पीएलए के सैनिकों ने एक प्रयास में हवा में कुछ राउंड फायरिंग की। हालांकि, गंभीर उकसावे के बावजूद, भारत के सैनिकों ने बड़े संयम का इस्तेमाल किया और परिपक्व और जिम्मेदार तरीके से व्यवहार किया।

भारतीय सेना शांति और शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है, हालांकि हर कीमत पर राष्ट्रीय अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए भी निर्धारित है। वेस्टर्न थिएटर कमांड का बयान उनके घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को गुमराह करने का एक प्रयास है।

यह भी पढ़ेंइस घटना के बाद भारत और चीन के बीच चरम पर पहुंचा तनाव

—PTC NEWS—