हरियाणा

कोरोना के बाद डेंगू का बढ़ा आतंक, रोजाना बढ़ रही मरीजों की संख्या

By Poonam Mehta -- October 24, 2021 6:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021

देश को कोरोना महामारी से राहत मिलनी शुरू ही हुई थी अब जगह-जगह डेंगू अपना प्रकोप देखने लग गया। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्य जैसे पंजाब, हरियाणा, चंडीगण भी डेंगू की चपेट में है। छोटा सा दिखने वाला मच्छर बेहद ही जानलेवा साबित हो सकता है। समय रहते  ही इसके प्रति सावधानी रखना बहुत जरूरी है।

पंजाब में अब तक 11,756 डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं। पिछले 10 दिनों में राज्य में डेंगू के केसों में 90 फीसद बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं अगर बात की जाए ट्राइसिटी चंडीगढ़-मोहाली और पंचकूला तो शनिवार को यहां डेंगू ने तीन की जान ली है, 146 नए मामले सामने आए हैं। मोहाली में आज 135 नए मामले मिले हैं। मोहाली में कुल डेंगू मरीजों की संख्या 2116 जा पहुंची है। डेंगू अब तक 21 लोगों की जान ले चुका है।

Two dengue cases reported in Fazilka on Wednesday

राजधानी दिल्ली में इन दिनों डेंगू के मरीज बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। हालात ये हो गए हैं कि मरीजों की तुलना में अस्पताल में बेड कम पड़ रहे हैं। अस्पताल के मुताबिक, मलेरिया के 1973 सस्पेक्टेड और 66 कन्फर्म केस हैं। डेंगू के मामलों की बात करें तो 1278 सस्पेक्टेड और 473 कन्फर्म केस अभी तक अस्पताल में रिपोर्ट किए गए हैं।

वहीं हरियाणा में भी शनिवार को डेंगू के 11 नए मामले सामने आए हैं। सरकारी अस्पताल के साथ-साथ निजी अस्पतालों यहां तक की क्लीनिकों में भी बुखार से पीड़ित मरीजों की भरमार है। जानकारी अनुसार जिले में अब तक डेंगू के 189 मरीज सामने आ चुके हैं।

-PTC NEWS

  • Share