हरियाणा

हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, एग्जाम डे पर HRTC की बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा

By Vinod Kumar -- July 02, 2022 3:55 pm

पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को निःशुल्क बस यात्रा सुविधा मिलेगी। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के विभिन्न भागों में 3 जुलाई, 2022 को आयोजित होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को प्रदेश सरकार द्वारा हिमाचल पथ परिवहन निगम की साधारण बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि परीक्षार्थियों को 2 जुलाई, 2022 को परीक्षा स्थल पहुंचने और 3 जुलाई, 2022 को वापसी के लिए प्रवेश पत्र दिखाकर इस सुविधा का लाभ मिलेगा।

250 new buses to be added into the fleet of HRTC | Himachal News

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हाल ही में अभ्यर्थियों को सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से इस सम्बन्ध में घोषणा की थी। प्रवक्ता ने बताया कि परिचालकों को इस सुविधा का दुरूपयोग रोकने के लिए प्रवेश पत्र पर यात्रा की प्रविष्टि सुनिश्चित करनी होगी।

hp police Exam

ससे पहले 27 मार्च को हुई पुलिस लिखित परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से रद्द कर दी गई थी. पेपर लीक मामले में राज्य सरकार की काफी फजीहत भी हुई थी। हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में अभी तक 171 दोषियों को गिरफ़्तार किया गया है। 47 लोग अभी भी पुलिस हिरासत में हैं।

मामले में पुलिस ने अभी तक 46 एजेंट, 116 अभ्यार्थी व 9 अभिभावक गिरफ़्तार किए हैं। जिनमें से 47 अभी भी पुलिस हिरासत में हैं। हिरासत में लिए गए पेपर लीक में एजेंट दिल्ली, बिहार, राजस्थान, यूपी व उतराखंड सहित 12 राज्यों के गिरोह के लोग संलिप्त हैं। सबसे ज्यादा कांगडा जिले के 91 अभ्यार्थी गिरफ़्तार हुए है।

  • Share