अपराध/हादसा

बडगाम में हुई मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी ढेर, दूसरा आतंकी गिरफ्तार

By Arvind Kumar -- August 07, 2021 12:17 pm -- Updated:August 07, 2021 12:17 pm

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बडगाम में हुई मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। वहीं बडगाम में हुई मुठभेड़ में फरार हुए दूसरे आतंकी को ख्रेव में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से एक पिस्टल और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है। ट्रक चालक भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि एक विशेष सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल, राष्ट्रीय राइफल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने आज तड़के बडगाम के मोचवा में श्रीनगर-चरार-ए-शरीफ मार्ग पर संयुक्त रूप से घेराबंदी तथा तलाश अभियान शुरू किया। पुलिस के मुताबिक सुरक्षा बलों के जवान जब इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों के जवानों ने भी गोलियां चलाई तथा मुठभेड़ शुरू हो गयी। जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया।

J&K: 3 infiltrators killed, 4 army soldiers injured on LoCयह भी पढ़ें- सीएम खट्टर का ऐलान, रवि दहिया को मिलेंगे 4 करोड़

यह भी पढ़ें- 29 साल पहले हुआ था फर्जीवाड़ा, अब जाकर हुआ खुलासा


आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। उसके पास मिली डायरी में दूसरा आतंकवादी कहां छुपा है, इसकी जानकारी लिखी थी। दूसरे आतंकवादी को पकड़ लिया गया, उसके पास से पिस्टल और ग्रेनेड मिला। वो जिस ट्रक में भाग रहा था उसके ड्राइवर को पकड़ लिया गया।

Army apprehends Chinese soldier on Indian side of LAC, incident being investigatedइस बीच कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुठभेड़ वाली जगह के आसपास सुरक्षा बलों के अतिरिक्त जवानों को तैनात कर दिया गया है। अभी भी क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

  • Share