Advertisment

हरियाणा सहित उत्तर भारत में फिर से बिगड़ने वाला है मौसम, आज और कल भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

author-image
Vinod Kumar
New Update
हरियाणा सहित उत्तर भारत में फिर से बिगड़ने वाला है मौसम, आज और कल भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट
Advertisment

पंचकूला:

उत्तर भारत में एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अगले चार दिनों तक बारिश से हालात बिगड़ सकते हैं। पंचकूला में मौसम विभाग ने आज और कल यानि 28 औऱ 29 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही 30 और 31 जुलाई को भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। लगातार 4 दिन मूसलाधार बारिश की चेतावनी के चलते पंचकूला में कई जगह जलभराव का खतरा भी बढ़ता नजर आ रहा है।

Delhiites to witness cloudy sky, heavy rain; yellow alert issued

पंचकूला के सेक्टर 19, अभयपुर, इंदिरा कॉलोनी, राजीव कॉलोनी, बुढ़नपुर, बरवाला, अमरटैक्स चैक, सेक्टर 15, सेक्टर 20, माजरी चौक, कालका और पिंजौर में कई जगह जलभराव हो सकता है। दरअसल मॉनसून ट्रफ के उत्तर की ओर शिफ्ट होने के कारण लगातार 4 दिन उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियों में वृद्धि होने की संभावना है।

publive-image

कम दबाव का क्षेत्र बनने से मॉनसून की ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर चल रही थी, लेकिन मॉनसून ट्रफ एक बार फिर से उत्तर की ओर सामान्य स्थिति में शिफ्ट हो रहा है, जिसके चलते पंचकूला व आसपास के क्षेत्र में 28 जुलाई यानी आज और 29 जुलाई को अत्यधिक भारी बारिश का ऑरेंज और वहीं 30 व 31 जुलाई को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

publive-image

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बाद हिमाचल और पहाड़ी इलाकों में हालात बिगड़ सकते हैं। हिमाचल समेत अन्य पहाड़ी इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। बाढ़ ने यहां काफी तबाही मचाई।

-

haryana north-india orange-alert heavy-rain monsson
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment