धान खरीद के लिए इस साल बनेंगे तीन गुणा खरीद केंद्र: दुष्यंत चौटाला

Paddy procurement Haryana | Haryana Deputy CM Dushyant Chautala

चंडीगढ़। प्रदेश के किसानों को धान बेचने के लिए किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए हर उचित कदम उठाए जाएं। धान खरीद के लिए अनाज मंडियों में तोल के लिए प्रयोग किए जाने वाले धर्मकांटों की 15 दिन के अंदर जांच भी करें। यह निर्देश हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सीजन 2020-21 के लिए धान एवं बाजरा की खरीद की तैयारियों के लिए हुई समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की महामारी को देखते हुए धान खरीद केंद्र किसानों के नजदीक से नजदीक बनाए जाएं ताकि किसानों को अपने धान बेचने के लिए दूर न जाना पड़े और मंडियों में भी़ ना हो। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन खरीद केंद्रों को पिछले साल से तीन गुणा बढ़ाकर करीब 600 किया जाए।

Paddy procurement Haryana | Haryana Deputy CM Dushyant Chautala

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि फसल खरीद के समय धर्मकांटों पर तोल को लेकर किसानों की आमतौर पर शिकायतें रहती हैं, इसलिए अधिकारी अगले 15 दिनों में सभी मंडियों में इन धर्मकांटों की जांच करें और जहां गड़बड़ी दिखाई दे, उसे ठीक किया जाए।

Paddy procurement Haryana | Haryana Deputy CM Dushyant Chautala

उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खरीफ सीजन 2020-21 के दौरान किसानों को अपनी धान व बाजरा बेचने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इस दिशा में कदम उठाए जाएं।

—PTC NEWS—