फाइजर ने सरकार से की कोविड19 वैक्सीन को मंजूरी देने की मांग, 12+ को लगाया जा सकता है यह टीका

By Arvind Kumar - May 27, 2021 12:05 pm

नई दिल्ली। देश इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। देश के सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाने के लिए टीके की कमी आड़े आ रही है। इस बीच अमेरिकी दवा निर्माता कंपनी फाइजर ने उसकी कोविड 19 वैक्सीन को जल्द मंजूरी देने की भारत सरकार से मांग की है।

कंपनी का कहना है कि उसका टीका भारत में फैले कोरोना वैरियंट के खिलाफ काफी असरदार है और यह 12 वर्ष से अधिक आयु के बच्चो को भी लगाया जा सकता है। इस टीके को एक माह के लिये दो से आठ डिग्री तापमान में रखा जा सकता है।

pfizer फाइजर ने सरकार से की कोविड19 वैक्सीन को मंजूरी देने की मांग, 12+ को लगाया जा सकता है यह टीका

यह भी पढ़ें- हरियाणा में सम्पति क्षति वसूली अधिनियम लागू होने पर क्या बोले अनिल विज?

Pfizer, Moderna refused to supply COVID-19 vaccines to Delhi: Arvind Kejriwalकंपनी ने इसी साल भारत को पांच करोड़ टीके उपलब्ध कराने की बात कही है। कंपनी भारत को एक करोड़ टीके जुलाई में, एक करोड़ अगस्त में और दो करोड़ सितंबर और एक करोड़ टीके अक्टूबर में उपलब्ध कराएगी। लेकिन कंपनी क्षतिपूर्ति सहित कुछ नियामकीय शर्तों में बड़ी छूट चाहती है।

WHO worried about uncontrolled corona in India, said – second year of epidemic is fatal for the worldउल्लेखनीय है कि देश में इस वक्त वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। लेकिन आए दिन वैक्सीन की कमी के चलते कई टीकाकरण केंद्र बंद करने पड़ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 18,85,805 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 20,26,95,874 हो गया है।

adv-img
adv-img