आईपीएल में चमकेगा फरीदाबाद का सितारा, दिल्ली कैपिटल ने 3 करोड़ में खरीदा

Rahul Tewatia
आईपीएल में चमकेगा फरीदाबाद का सितारा, दिल्ली कैपिटल ने 3 करोड़ में खरीदा

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) हरियाणा का एक और सितारा एक बार फिर आईपीएल में नजर आने वाला है । गांव सिही के रहने वाले 25 साल के राहुल तेवतिया 12वें आईपीएल मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल की तरफ से खेलने वाले हैं। दिल्ली कैपिटल की टीम ने राहुल को आईपीएल में खेलने के लिए 3 करोड़ रूपए में खरीदा है।

Cricket Player
25 साल के राहुल तेवतिया 12वें आईपीएल मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल की तरफ से खेलने वाले हैं।

किसान परिवार से संबंध रखने वाले राहुल के पिता केपी तेवतिया पेशे से एक वकील है और दादा एक किसान होने के साथ पहलवान भी रह चुके है। राहुल के दादा उसे एक पहलवान बनाना चाहते थे, लेकिन राहुल की बचपन से ही क्रिकेट में रूचि रही है। पांच साल की उम्र से ही राहुल ने गलियों में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। इसके बाद फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में एक क्रिकेट अकेडमी से राहुल ने क्रिकेट की कोचिंग ली।

Cricket Prize
राहुल ने कॉलेज स्तर पर कई मैच खेले है और कई ईनाम जीते हैं।

लेकिन राहुल के असली किक्रेट की शुरुआत 2014 में हुई जब राहुल को हरियाणा की रणजी टीम के लिए चुना गया। 2014 और 2015 में पहली बार राहुल आईपीएल के लिए चुने गए। राजस्थान रायल्स ने राहुल को अपनी टीम में शामिल किया और 2017 में पंजाब की टीम के साथ राहुल मैदान में उतरे। 2018 में राहुल दिल्ली डेयर डेविल्स में शामिल हो गए। लगातार क्रिकेट में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 2019 में होने वाले आईपीएल के लिए राहुल को दिल्ली कैपिटल्स की टीम में जगह मिली है। इसके साथ ही राहुल वर्तमान में सैन्ट्रल इंकम टैक्स में टैक्स असिस्टेंट के पद पर भी कार्यरत है।

यह भी पढ़ें: करनाल के छोरे ने हासिल किया लेफ्टिनेंट का मुकाम, स्कूल पहुंच अध्यापकों का जताया आभार