Advertisment

स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से बोले पीएम, मैने गांधी के सपने को पूरा करने के लिए खुद को समर्पित किया

author-image
Vinod Kumar
New Update
स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से बोले पीएम, मैने गांधी के सपने को पूरा करने के लिए खुद को समर्पित किया
Advertisment

आजादी की 75 साल पूरे होने पर भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। 75वीं सालगिरह पर पीएम मोदी ने देश को लाल किले की प्राचीर 9वीं बार संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पूरे देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान का कोई कोना, कोई काल ऐसा नहीं था, जब देशवासियों ने सैकड़ों सालों तक गुलामी के खिलाफ जंग न की हो, जीवन न खपाया हो, यातनाएं न झेली हो, आहुति न दी हो। आज हम सब देशवासियों के लिए ऐसे हर महापुरुष को, हर त्यागी और बलिदानी को नमन करने का अवसर है।



पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी का सपना पूरा करने के लिए खुद को समर्पित किया। महात्मा गांधी का आखिरी व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का सपना था, मैंने इस सपने को सपने को पूरा करने के लिए खुद को समर्पित कर दिया।



पीएम मोदी ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान, जय किसान का नारा दिया था और इसमें अटल बिहारी वाजपेयी ने जय विज्ञान जोड़ा था। अब इसमें जय अनुसंधान जोड़ने का समय आ गया है। अमृतकाल के लिए इनोवेशन बहुत जरूरी है। देश 5जी की ओर देश कदम बढ़ा चुका है। हमारे नौजवान नई खोज के साथ दुनिया के सामने आ रहे हैं।



पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग पिछली सरकारों में देश को लूटकर भागे, उनकी संपत्तियां जब्त करके उन्हें वापस लाने की कोशिश की जा रही है। हमारी कोशिश है कि जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें वो लौटाना पड़े वो स्थिति हम पैदा कर रहे हैं। हम भ्रष्टाचार के खिलाफ एक निर्णायक समय में कदम रख रहे हैं। 

-

india independence-day red-fort pm%e2%80%89modi
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment