राजनीति

हमने 8 सालों में ऐसा कोई काम नहीं किया...जिससे भारतीयों को सिर झुकाना पड़े: पीएम मोदी

By Vinod Kumar -- May 28, 2022 12:23 pm -- Updated:May 28, 2022 4:38 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट के अटकोट में नवनिर्मित मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल उद्घाटन किया। ये अस्पताल 40 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है। इसके बाद पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात के लोगों ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है। पीएम मोदी ने केंद्र सरकार के पिछले 8 साल में किए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने कोरोना में लोगों को सुविधाएं देने का काम किया। जब कोरोना के दौरान इलाज की जरूत बढ़ी तो हमने टेस्टिंग तेज कर दी। वैक्सीन के लिए किसी को भी एक रुपया भी खर्च नहीं करना पड़ा।

pm modi, pm modi rally, pm modi rajkot rall, gujarat

पीएम ने कहा कि 8 सालों में हमने ऐसा कोई भी काम नहीं किया जिससे भारतीयों को सिर झुकाना पड़े। हमने 8 सालों में 6 करोड़ परिवारों को नल से जल मुहैया करवाया। 3 करोड़ से ज्यादा गरीब लोग को घर देकर उनके सपने साकार किए। हमने किसानों, माताओं, बहनों के जनधन खातों में सीधे पैसे भेजे। आपने मुझे जो संस्कार और सीख दी उसकी वजह से  मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कमी नहीं  रहने दी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने निशुल्क गैस सिलेंडर बांटे, ताकि गरीब लोगों की रसोई चलती रहे। गरीबों की सरकार कैसे उसकी सेवा करती है...कैसे उन्हें सशक्त बनाने के लिए कार्य करती है, इसे आज पूरा देश देख रहा है। कोरोनाकाल गरीबों के सामने खाद्य संकट पैदा हुआ तो तो हमने देश के अन्न भंडार गरीब लोगों के लिए खोल दिए।

pm modi, pm modi rally, pm modi rajkot rall, gujarat

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली NDA सरकार राष्ट्रसेवा के 8 साल पूरे कर रही है। इन आठ वर्षों में सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र की राह पर चलते हुए हमने देश के विकास को नई तेजी दी है। जब लोगों तक सुविधाएं पहुंचाने की सोच होती है तो भ्रष्टाचार अपने आप समाप्त हो जाता है।

  • Share