दक्षिण एशिया की पहली क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम पाइपलाइन का उद्घाटन

By Arvind Kumar - September 10, 2019 2:09 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए
मोतिहारी-अमलेखगंज (नेपाल) पेट्रोलियम उत्पाद पाइपलाइन का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बहुत संतोष का विषय है कि दक्षिण एशिया की यह पहली क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम पाइपलाइन रिकॉर्ड समय में पूरी हुई है। जितनी अपेक्षा थी, उससे आधे समय में यह बन कर तैयार हुई है। इसका श्रेय आपके नेतृत्व को, नेपाल सरकार के सहयोग को और हमारे संयुक्त प्रयासों को जाता है।

Modi 3 दक्षिण एशिया की पहली क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम पाइपलाइन का उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “मई 2019 में नेपाल के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा के दौरान, हम completed projects के जल्द उद्घाटन पर सहमत हुए थे। मुझे खुशी है कि हमारी संयुक्त कोशिशों से हमारे bilateral projects प्रगति कर रहे हैं और आज हम मोतीहारी-अमलेखगंज पाइप लाइन के संयुक्त उद्घाटन में भाग ले रहे हैं।

Modi 2 दक्षिण एशिया की पहली क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम पाइपलाइन का उद्घाटन

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में, हमने महत्वपूर्ण द्विपक्षीय परियोजनाओं को पूरा किया है और कई अन्य initiatives के परिणाम जल्दी प्राप्त किए हैं। पिछले साल हमने संयुक्त रूप से पशुपतिनाथ धर्मशाला और आईसीपी वीरगंज का उद्घाटन किया था।

Modi 5 दक्षिण एशिया की पहली क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम पाइपलाइन का उद्घाटन

पीएम मोदी ने आगे कहा कि विकास के लिए हमारी साझेदारी को और सक्रिय बनाने और नए क्षेत्रों में सहयोग को और बढ़ाने के लिए हमने नए अवसरों का लाभ उठाया है। हमारे संयुक्त प्रयासों का उद्देश्य है कि हमारे लोगों को लाभ मिले, उनका विकास हो।

यह भी पढ़ें : 2030 तक 2.6 करोड़ हेक्टयर बंजर जमीन को उपजाऊ बनाएगा भारत : मोदी

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img