राजनीति

मुख्यमंत्रियों से बोले पीएम मोदी- कोरोना की इस उभरती हुई "सेकंड पीक" को तुरंत रोकना होगा

By Arvind Kumar -- March 17, 2021 3:04 pm -- Updated:March 17, 2021 3:04 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में वैक्सीन प्रभावी हथियार है। देश में वैक्सीनेशन की गति लगातार बढ़ रही है। हम एक दिन में 30 लाख लोगों को वैक्सीनेट करने के आंकड़े को भी पार कर चुके हैं। लेकिन इसके साथ ही हमें वैक्सीन डोज वेस्ट होने की समस्या को बहुत गंभीरता से लेना है। 

Coronavirus Second Peak India मुख्यमंत्रियों से बोले पीएम मोदी- कोरोना की इस उभरती हुई "सेकंड पीक" को तुरंत रोकना होगा

पीएम ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में हम आज जहां तक पहुंचे हैं, उससे आया आत्मविश्वास, लापरवाही में नहीं बदलना चाहिए। मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें जनता को पैनिक मोड में भी नहीं लाना है और परेशानी से मुक्ति भी दिलानी है।

यह भी पढ़ें- किसी ने राजनैतिक पार्टी के नेता के बहिष्कार की घोषणा की तो सदन करेगा निंदा

यह भी पढ़ें- सीएम खट्टर के घेराव का मामला: बिक्रम मजीठिया समेत पंजाब के 9 विधायकों पर FIR

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि हमें कोरोना की इस उभरती हुई "सेकंड पीक" को तुरंत रोकना होगा। इसके लिए हमें Quick और Decisive कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा कि ‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट’ को लेकर भी हमें उतनी ही गंभीरता की जरूरत है जैसे कि हम पिछले एक साल से करते आ रहे हैं।

हर संक्रमित व्यक्ति के contacts को कम से कम समय में ट्रैक करना और RT-PCR टेस्ट रेट 70 प्रतिशत से ऊपर रखना बहुत अहम है। हमें छोटे शहरों में टेस्टिंग को बढ़ाना होगा। छोटे शहरों में "रेफरल सिस्टम" और "एम्बुलेंस नेटवर्क" के ऊपर विशेष ध्यान देना होगा।

  • Share