हरियाणा

मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन को पीएम मोदी ने बनाया खास, पांव धुलवाने के साथ मुंह करवाया मीठा

By Vinod Kumar -- June 18, 2022 12:22 pm

आज पीएम मोदी की मां हीराबेन आज 100वें साल में प्रवेश कर गईं। आज उनका 100वां जन्मदिन है। मां के जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी उनसे मिलने के लिए गुजरात पहुंचे। पीएम मोदी ने करीब आधे घंटे तक अपनी मां से मुलाकात कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और उनका हालचाल जाना।

जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने गांधीनगर स्थित उनके घर जाकर मां का आर्शीवाद लिया और उनके पैर धुलवाने के बाद उन्हें मिठाई खिलाकर इस दिन को खास बना दिया। करीब आधे घंटे की मुलाकात के बाद अब वो वहां से निकल गए।

पीएम मोदी जब भी गुजरात दौरे पर जाते हैं तो वो अपनी मां से मिलने की कोशिश जरूर करते हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद वह कई बार मां हीराबेन से मुलाकात कर चुके हैं। पीएम मोदी की मां उनके साथ नहीं रहती हैं। वो अपने बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती हैं।

मां, से मिलने के बाद पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल से कहा गया कि मां सिर्फ एक शब्द नहीं है। ये जीवन की वो भावना होती, जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया होता है। हर संतान के मन में सबसे ज्यादा प्यार मां के लिए होता है। मां, सिर्फ हमारा शरीर ही नहीं गढ़ती बल्कि हमारा मन, हमारा व्यक्तित्व, हमारा आत्मविश्वास भी गढ़ती है। इसके लिए वो खुद को झोक देती है, खुद को भूल जाती है।

Gujarat: PM Modi meets mother Heeraben Modi on her 100th birthday

बता दें कि पीएम मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। इस मौके पर पीएम मोदी आज पावागढ़ में पूजा के साथ ध्वजारोहण भी करेंगे। बताया जा रहा है कि इस मंदिर में लगभग 500 सालों बाद ध्वजारोहण किया जाएगा। इसके साथ ही पीएम मोदी पावागढ़ में पुनर्विकसित श्री कालिका माता मंदिर का उद्घाटन करेंगे। वह वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में हिस्सा लेंगे।

  • Share