Advertisment

वाराणसी में कोविड-19 के हालात पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक

author-image
Arvind Kumar
New Update
वाराणसी में कोविड-19 के हालात पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक
Advertisment
नई दिल्ली। वाराणसी में कोरोना पर नियंत्रण को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को स्थानीय अफसरों, जनप्रतिनिधियों और चिकित्सकों के साथ एक वर्चुअल समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में कोविड-19 की स्थिति का हाल जाना व अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, रेमेडिसीविर इंजेक्शन और दवाओं को लेकर मंथन किया। Kejriwal Letter to PM Modiप्रधानमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि कोरोना से निपटने के लिए टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट का कोई विकल्प मौजूद नहीं है। इनके जरिए हमने पिछले साल भी कोरोना को मात दी थी। इस बार भी उसी रणनीति पर और तेजी से बढ़ते हुए हम इस महामारी को मात दे सकते हैं।
Advertisment
COVID second wave: Newborns, children between age 1-5 among those affected बैठक में अफसरों ने संक्रमण की स्थिति, रोकथाम के प्रयासों, सप्ताहांत दो दिवसीय लॉकडाउन, कोरोना जांच, दवाओं की उपलब्‍धता इत्यादि के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने अफसरों की बातें गम्भीरता से सुनने के बाद चिकित्सकीय जरूरतों, चिकित्‍सा कर्मचारियों की सेहत और सुरक्षा पर बातचीत कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। publive-image पीएम ने केंद्र और राज्यों के बीच करीबी समन्वय की जरूरत पर जोर दिया। चर्चा के दौरान रेमेडिसीविर, ऑक्सीजन और कोरोना बेड की कमी के मुद्दे भी सामने आए। पीएम ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि रेमेडिसीविर और अन्य दवाओं का इस्तेमाल मेडिकल गाइडलाइंस के हिसाब से ही हो। इनके दुरुपयोग और कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जाएं। Corona Vaccination India राजधानी लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज सहित पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में कई बिंदुओं पर सवाल भी किये। बैठक में प्रधानमंत्री ने अफसरों और कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा करने वाले चिकित्सकीय कर्मचारियों, चिकित्सकों का उत्‍साहवर्धन भी किया।
Advertisment
Coronavirus: Punjab records highest ever single-day spike of COVID-19 cases यह भी पढ़ें- बॉर्डर पर नहीं रोके जाएंगे पर्यटक और हिमाचली, रिपोर्ट लाना जरूरी: सीएम यह भी पढ़ें- चंडीगढ़: अब वर्कप्लेस पर लगा सकेंगे टीका, करना होगा ये काम -
covid-19-updates-india pm-narendra-modi-latest-news corona-situation-in-india public-health-response
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment