हरियाणा

हरियाणा के लिए कल का दिन ऐतिहासिक, सुजुकी प्लांट का पीएम करेंगे शिलान्यास: दुष्यंत चौटाला

By Vinod Kumar -- August 27, 2022 6:01 pm

चंडीगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को हरियाणा में मारुति सुजुकी के तीसरे प्लांट का शिलान्यास करेंगे। सोनीपत के खरखौदा में स्थित इंडस्ट्रियल माडल टाउनशिप में वर्चुअल कार्यक्रम के जरिये पीएम मोदी मारुति सुजुकी के तीसरे संयंत्र का नींवपत्थर रखेंगे।

सुजुकी प्लांट के शिलान्यास को लेकर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कल हरियाणा के लिए ऐतिहासिक दिन है। हरियाणा में मारूती का 800 एकड़ व सुजुकी का 100 एकड़ के प्लांट का प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगे। हमारे लिए खुशी की बात एक सप्ताह में 2 बार हरियाणा में दो बड़े प्रोजेक्ट का शिलान्यास हुआ है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मारूती प्लांट के चलते मानेसर विकसित हुआ आने वाले समय मे खरखोदा का भी विकास होगा। मारुति के प्लांट लगने से 800 एकड़ में 18 हजार नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे, जबकि सुजुकी के 100 एकड़ में लगने वाले प्लांट से 3000 से 3500 नए रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि इन दोनों बड़ी कंपनियों के साथ लगने वाली सहायक कंपनियों में भी भारी तादाद में रोजगार के मौके पैदा होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही एचएसआईआईडीसी में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए 900 करोड रुपए खर्च करेगी, ताकि प्रदेश की औद्योगिक विकास को तेजी मिले।

पंचायत चुनाव के सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हरियाणा में 30 सितंबर के बाद पंचायत के चुनाव होंगे। फिलहाल पिछड़ा आयोग अपनी रिपोर्ट तैयार कर रहा है, जैसे ही रिपोर्ट चुनाव आयोग को मिलेगी उसके बाद चुनाव की घोषणा आयोग कर देगा। भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर पंचायत चुनाव लड़ने पर दुष्यंत ने कहा कि अभी तो दोनों पार्टियों ने सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला नहीं किया है, अगर सिंबल पर दोनों पार्टियां चुनाव नही लड़ती है तो गठबंधन में चुनाव कैसे होगा।

  • Share