राजनीति

कल पीएम किसान योजना की अगली किश्त जारी करेंगे पीएम मोदी

By Arvind Kumar -- August 08, 2021 1:38 pm -- Updated:August 08, 2021 1:38 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान योजना) के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के माध्यम से 9.75 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 19,500 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि का हस्तांतरण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री लाभार्थियों से वार्तालाप करने के साथ राष्ट्र को भी संबोधित करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

वहीं इस संबंध में केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि 09 अगस्त को किसान सम्मान निधि योजना (पीएस किसान) की 9वीं किश्त किसानों के खाते में भेजी जाएगी। कृषि मंत्री ने एक बयान जारी कर कहा कि 9वीं किश्त को प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे किसानों के खातों में भेजेंगे।

यह भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक: Neeraj Chopra ने दिलाया देश को पहला गोल्ड

यह भी पढ़ें- भाजपा सांसद अरविंद शर्मा अधिकारियों से हुए नाराज, रद्द की बैठक


आगे जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत देश के 9.5 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को अगली किश्त के रूप में 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि सीधे उनके बैंक खातों में हस्तांतरित की जाएगी।

  • Share